Breaking News

इंदौर के लोग फरवरी 2023 से करेंगे मेट्रो की सवारी

Posted on: 02 Mar 2019 18:43 by mangleshwar singh
इंदौर के लोग फरवरी 2023 से करेंगे मेट्रो की सवारी

इंदौर। प्रदेश के प्रमुख सचिव नगरीय विकास संजय दुबे ने आज इंदौर में नगर निगम और अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद दावा किया कि इंदौर के लोग फरवरी 2023 से मेट्रो की सवारी कर सकेंगे। संजय दुबे ने कहा कि इंदौर का बीआरटीएस सफलतापूर्वक काम कर रहा है इसमें किसी भी तरह के परिवर्तन की जरूरत नहीं है।

इंदौर में 31.55 किलोमीटर मेट्रो रेल बनाई जाएगी, रिंग रोड के रूप में बनने वाली यह लाइन एक तरह से पूरे इंदौर को कवर कर लेगी, चार साल में पूरी होने वाली इस योजना में कुल 7,500,80 करोड़ की लागत आएगी।

पीएम मोदी का मेट्रो में सफर

मेट्रो रेल परियोजना से इंदौर की 30 लाख आबादी को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से लाभ होगा और इस मेट्रो रेल गलियारे से रेलवे स्टेशन, बीआरडी स्टेशन, बसों के फीडर नेटवर्क, इंटरमीडियट पब्लिक ट्रांसपोर्ट तथा गैर-मोटरित यातायात के लिए बहुमॉडल समन्वय होगा। इस परियोजना में यात्री भाड़े के अलावा किराए और विज्ञापन, ट्रांजिट ओरियंटेड डेवलेपमेंट (टीओडी) और ट्रांसफर डेवलपमेंट राइट से कमाई होगी।

मेट्रो रेल गलियारे के आस-पास के आवासीय क्षेत्रों को बहुत लाभ होगा क्योंकि ये लोग अपने आसपास के स्टेशनों से शहर के विभिन्न इलाकों में सुगमता से पहुंच सकेंगे। रिंग लाइन स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत शहर के घनी आबादी वाले इलाकों तथा नए विकसित हो रहे क्षेत्रों को रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और एबीडी से जोड़ेगी।

मेट्रो रेल से स्थानीय निवासियों, यात्रियों ऑफिसों में काम करने वाले कर्मचारियों, छात्रों, दर्शकों और पर्यटकों को पर्यावरण अनुकूल तथा सतत सार्वजनिक यातायात का साधन उपलब्ध होगा।

10 वीं पास के लिए मेट्रो में नौकरी, सैलरी 20 हजार रु

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com