दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम का ऐलान, राहुल की छुट्टी, रोहित करेंगे ओपनिंग

0
147

मुंबई। भारत दो अक्टूबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज करने जा रही है। जिसकेे लिए गुरूवार दोपहर को चयनकर्ताओं ने दिल्ली में मौजूद कप्तान विराट कोहली से बातचीत के बाद 15 सदस्यीय टीम ऐलान कर दिया है।

बता दे कि इस बार सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को शामिल नहीं किया गया है। वहीं टीम में शुभमन गिल ना चेहरा है जिन्हे टेस्ट मैच में डेब्यू का मौका मिल सकता है। वहीं अब रोहित शर्मा टेस्ट मैच में ओपनिंग करेंगे।

वहीं विराट कोहली को टीम की कप्तानी सौपी गई है। गौरतलब है कि वेस्ट इंडिज के खिलाफ टेस्ट मैच में रोहित को टीम में शामिल किया गया था। लेकिन वह अंतिम एकादश में शामिल नहीं थे। इसके अलावा मध्यक्रम बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे उपकप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे।

इन खिलाड़ियों को किया गया शामिल

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, रवींद्र जाडेजा, रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव

कब और कहां पर होंगे टेस्ट मैच?

मालूम हो दक्षिण अफ्रीका 15 सितंबर से भारत दौरे की शुरुआत करेगी। तीन मैच की टी-20 सीरीज खत्म होने के बाद तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेलजी जाएगी। टेस्ट सीरीज का पहला मैच दो अक्टूबर से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। वहीं दूसरा 10 अक्टूबर से पुणे में और तीसरा 19 अक्टूबर से रांची में खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here