Breaking News

श्रीलंका के बाद भारत को दहलाने की फिराक में आतंकी, हाई अलर्ट पर आठ राज्य

Posted on: 27 Apr 2019 10:52 by Surbhi Bhawsar
श्रीलंका के बाद भारत को दहलाने की फिराक में आतंकी, हाई अलर्ट पर आठ राज्य

लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस को आतंकी हमले का अलर्ट जारी हुआ था। दरअसल, कर्नाटक पुलिस को एक शख्स ने कॉल कर करके सूचना दी थी किआतंकी कर्नाटक सहित आठ राज्यों में हमले करने की योजना बना रहे है। पुलिस को इस बात की सूचना मिलते ही कर्नाटक के डीजीपी-आईजीपी ने संबंधित सात राज्यों के डीजीपी को पत्र लिखकर हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा था।

डीजीपी ने पत्र में लिखा कि ‘एक शख्स जिसने दावा किया है कि वह एक लॉरी ड्राइवर है। उसने कंट्रोल रुम में फोन करके बताया कि उसके पास सूचना है कि आठ राज्यों को आतंकी निशाना बना सकते हैं। यह आतंकी हमले ज्यादातर ट्रेन में हो सकते हैं। उसका दावा है कि तमिलनाडु के रामनाथपुरम में इस समय 19 आतंकी मौजूद हैं। कृपया कानून व्यवस्था को बनाए रखने और किसी भी अप्रिय घटना को होने से रोकने के लिए तत्काल एहतियातन उपाय उठाए जाएं।’

फर्जी था कॉल

शख्स के दावे के बाद जब पुलिस ने इसकी जांच की तो कॉल फर्जी निकला। पुलिस ने फोन करने वाले 65 साल के सुंदर मूर्ति को गिरफ्तार कर लिया है। जांच में पाया गया कि ड्राइवर और पूर्व सैनिक ने यह फर्जी कॉल किया था। इन सात राज्यों में तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, पुदुचेरी, गोवा और महाराष्ट् शामिल थे।

श्रीलंका ब्लास्ट के बाद अलर्ट पर पुलिस

ईस्टर के मौके पर श्रीलंका में हुए बन धमाकों के बाद तटीय राज्यों में कोस्ट गार्ड, कोस्टल मरीन पुलिस और स्थानीय पुलिस पहले से अलर्ट पर हैं। पुलिस को इस बात की आशंका है कि आतंकी समुद्र के रास्ते भारत में घुस सकते है और आतंकी हमले को अंजाम दे सकते है।

300 से ज्यादा लोगों की हुई थी मौत

गौरतलब है कि ईस्टर के मौके पर श्रीलंका आतंकी हमलो से दहल उठा था। एक के बाद एक हुए आठ बम धमाकों में 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। इतना ही नहीं इसके दुसरे दिन भी एक बम धमाका हुआ था और मुख्य बस स्टैंड पर पुलिस को 87 बम डेटोनेटर मिले थे। इसके बाद वहां के राष्ट्रपति ने पूरे देश में इमरजेंसी का ऐलान कर दिया था।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com