Breaking News

भारत पर फिर हमला करने की फिराक में है आतंकी मसूद! Terrorist Masood is in for an attack on India again!

Posted on: 16 Mar 2019 12:57 by Pawan Yadav
भारत पर फिर हमला करने की फिराक में है आतंकी मसूद! Terrorist Masood is in for an attack on India again!

पुलवामा में आतंकी हमले को अंजाम देने के बाद एक बार फिर जैश-ए-मोहम्मद बड़े हमले की साजिश रच रहा है। इसके लिए वह तालिबानी संगठनों से हाथ भी मिला रहा है। खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के मुताबिक बालाकोट में भारतीय वायुसेना की कार्रवाई से पहले दिसंबर 2018 में आतंकी सरगना मसूद अजहर तालिबानी हक्कानी गुटों के कमांडरों से मिला था।

इस मुलाकात में तय हुआ था कि जैश और तालिबान मिलकर भारत और अफगानिस्तान पर हमला करेगा। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गई थी। फिलहाल भारत और अफगानिस्तान पर आतंकी हमले का खतरा बना हुआ है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की आइएसआई लगातार जैश, तालिबान और हक्कानी गुटों के साथ बैठक कर रही है, ताकि भारत और अफगानिस्तान को नुकसान पहुंचाया जा सके।

बोले सुरक्षाबल, पुलवामा हमले के बाद मार गिराए 18 आतंकी

पुलवामा हमले के 21 दिन में 18 आतंकी मार गिराए है। जिसमें 8 आतंकी पाकिस्तानी थे। जम्मू कश्मीर के त्राल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ जैश के सेकंड कमांडर मुदस्सिर अहमदखान को मार गिराया। मुदस्सिर को मार गिराने के बाद सोमवार को सेना, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी गई। सैन्य अधिकारियों ने बताया कि 70 दिनों में सुरक्षाबलों ने 44 आतंकियों को मार गिराया इसमें मुख्य रूप से जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शामिल हैं।

अधिकारियों ने कहा कि मुदस्सिर ही पुलवामा हमले का मास्टर माइंड था। जिसे सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। जैश के खिलाफ ऑपरेशन जारी रखेंगे।

बता दें कि रविवार से जम्मू-कश्मीर में लगातार चल रही मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया। इनमें एक पाकिस्तान का आतंकी था। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके के पिंगलिश में घेरेबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया।

सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। जब वह तलाशी शुरू की गई तो मुठभेड़ शुरू हो गई। आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चलाई, जिस पर सुरक्षाबलों द्वारा जवाबी कार्रवाई की गई।

Read More:- बालाकोट एयर स्ट्राइक, ढेर हुए थे 263 आतंकी ! | india Air force Jaish-e-Mohammad’s terrorist bases in Balakot, Pakistan

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com