अमरनाथ यात्रा पर हमले की फिराक में थे आतंकी, सेना ने घेरा

0
45

नई दिल्ली। अमरनाथ यात्रा के दौरान आतंकी हमले को देखते हुए पूरे जम्मू-कश्मीर कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया गया। इसी बीच बुधवार सुबह से बारामूला में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। सोपोर में आतंकियों के छिपे होने की खरब मिलते ही सर्चिंग अभियान चलाया, जहां सेना को देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

हालांकि सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। बताया जा रहा है कि सुरक्षा बल डोर-टू-डोर सर्च ऑपरेशन चला रहे थे, तभी आतंकियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षाबलों की ओर से जवाबी कार्रवाई की जा रही है।

श्रीनगर में जैश का इनामी आतंकी बशीर अहमद गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो लाख के इनामी आतंकी को श्रीनगर से गिरफ्तार किया है। ये आतंकी एक मामले में हाई कोर्ट से जमानत मिलने के बाद से फरार था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी बशीर अहमद को हिरासत में लिया है। आतंकी बशीर पर दो लाख रूपए का इनामी घोषित किया गया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गिरफ्तार आतंकी का नाम बशीर अहमद है। साल 2007 में यह आतंकी दिल्ली पुलिस के साथ एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार हुए था, किंतु निचली अदालत ने इसे बरी कर दिया था। इसके बाद हाई कोर्ट ने इसे सजा सुनाई थी। इसके बाद इसे जमानत मिल गई और जमानत मिलने के बाद से यह हाईकोर्ट में पेश नहीं हो रहा था। कोर्ट ने इस आतंकी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here