Breaking News

बताओ अब वह वादा कौन पूरा करेगा बापू

Posted on: 11 Feb 2019 22:18 by mangleshwar singh
बताओ अब वह वादा कौन पूरा करेगा बापू

मुकेश तिवारी

([email protected])

कहां से शुरुआत करूं और क्या लिखूं समझ में नहीं आ रहा है। वरिष्ठ पत्रकार महेंद्र बापना जी (बापू ) के सड़क दुर्घटना में निधन की बहुत ही मनहूस खबर आई है। बार-बार उनका खिलखिलाता चेहरा सामने आ रहा है और याद आ रहा है हाल ही में उनके द्वारा मेरे से किया गया एक वादा। बड़ी खुशी के साथ उन्होंने वादा किया था कि मुकेश भाई बिटिया डॉक्टर बन रही है अब मैं तुम्हें डॉक्टर का पापा कहा करूंगा। आज मेरा सवाल है बापू वह वादा अब कौन पूरा करेगा?

1996 में मैं बापू के संपर्क में पहली बार आया था। पहली मुलाकात में ही उन्होंने दिल जीत लिया था। तब से वह जब भी मुझसे मिलते थे बड़ी आत्मीयता से मिलते थे। मुझे उल्टे नाम से हमेशा पुकारते थे और फिर जोर से हंस देते थे। जब मैं एक सांध्य दैनिक में फील्ड रिपोर्टिंग करता था तब कही भी मौके पर वह आ जाते तो मैं निश्चिंत हो जाता था, मुझमें हिम्मत आ जाती थी। लगता था कि बापू आ गए हैं अब कोई भी दिक्कत होगी तो पूछ लूंगा। हाल के विधानसभा चुनाव के दौरान एक केंद्रीय मंत्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब वह मिले तो शायद पहली बार उन्होंने मुझे सीधे नाम से पुकारा था। यहीं उन्होंने मुझसे वादा किया था कि अब वह मुझे डॉक्टर के पापा कहकर पुकारेंगे।

इसके बाद एक बड़े राजनीतिक रोड शो में उनसे मुलाकात हुई थी। बड़ी आत्मीयता से उस दिन भी मिले थे। यही उनसे अंतिम मुलाकात थी। बापू के यूं चले जाने की खबर आने के बाद से सोशल मीडिया पर शोक संदेश की बाढ़-सी आ गई है। हर कोई अवाक, आहत और दुखी है। वरिष्ठ पत्रकार आलोक ठक्कर ने बहुत ही भावपूर्ण शब्दों में लिखा है – यार हमारा था वो …..बापू ये गलत बात है…। मेरा मानना है एक अच्छे पत्रकार के साथ ही हमने एक बहुत अच्छे इंसान को भी आज खो दिया है। सादर नमन बापू।

लेखक घमासान डॉट कॉम के संपादक हैं

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com