तेलंगाना सीएम ने इस गांव के लिए खोला खजाना, हर परिवार को देंगे 10 लाख रुपए

0
63
telangna_CM_chandrashekhar_rao

नई दिल्ली। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर अपने पैतृक गांव पहुंचे, जहां उन्होंने गांव वालों से चर्चा कर उनकी समस्याएं सुनी। इस दौरान उन्होंने दो हजार की आबादी वाले गांव विकास के लिए प्रत्येक परिवार को 10 लाख रूपए देने का ऐलान किया। मुख्यमंत्री राव का कहना है कि राशि से गांव वाले पक्का मकान बना सकेंगे, तो कुछ लोग अपना जीवन बेहतर ढंग से जी सकेंगे। इससे गांव तेजी से विकास करेगा।

उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि इस राशि से आप पुराने मकानों को हटाकर (नए मकान) बना सकते हैं या निर्माण कर सकते हैं, लेकिन मैं आपको 1,500 से 2,000 घरों को मंजूरी दे रहा हूं। गांव के प्रत्येक परिवार को 10 लाख रुपए मिलेंगे, उन्होंने कहा और घोषणा की कि उन्होंने 200 करोड़ रुपए मंजूर किए थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीण अपनी मर्जी से राशि का उपयोग कर सकते हैं, जैसे वे पोल्ट्री फार्म, डेयरी फार्म स्थापित करना चाहते हैं या ट्रैक्टर खरीदना चाहते हैं।

सिद्दीपेट जिले में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि नए घरों में प्रवेश करने का त्योहार कार्तिक महीने (सर्दियों के दौरान) तक आयोजित किया जाना चाहिए। उन्होंने विधायक और कलेक्टर से कहा कि चिंतामदका में स्वास्थ्य प्रोफाइल तैयार किया जाए। मुझे पूरे तेलंगाना के लिए स्वास्थ्य प्रोफाइल तैयार करने का विचार है। उन्होंने कहा कि अमेरिका की तर्ज पर सभी नागरिकों के रक्त परीक्षण रिपोर्ट का डेटा एक माउस के क्लिक पर उपलब्ध होना चाहिए, ताकि उन्नत चिकित्सा देखभाल प्रदान की जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here