तेलंगाना विधानसभा भंग, इस्तीफे के बाद चंद्रशेखार राव ने जारी की 105 उम्मीदवारों की लिस्ट

0
19
KCR

Telangana Cabinet passes resolution to dissolve assembly

तेलंगाना विधानसभा भंग करने की सिफारिश को राज्यपाल ने मंजूर कर लिया है। इसके बाद के चंद्रशेखार राव ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। राज्यपाल ने केसीआर ,को सरकार का केयरटेकर नियुक्त किया। राज्यपाल से मिलने के बाद KCR ने प्रेस कांफ्रेंस की जिसमें उन्होंने विधानसभा चुनाव के लिए 105 उम्मीदवारों की सूची भी जारी कर दी। बता दे कि कैबिनेट की बैठक के बाद केसीआर ने राजभवन पहुंच कर राज्यपाल इएसएल नरसिम्हन से मुलाकात की थी।

दरअसल, के चंद्रशेखर राव ने आपात कैबिनेट की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में विधानसभा भंग करने का प्रस्ताव पास हो गया है यानि अब तेलांगना में विधानसभा भंग होगी। असल में चंद्रशेखर राव चाहते हैं कि साल के आखिरी में 4 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के साथ उनके राज्य में भी चुनाव कराए जाएं।

गौरतलब है कि राजस्थान, मध्य प्रदेश, छ्त्तीसगढ़ और मिजोरम में एक साथ विधानसभा चुनाव होने हैं। दरअसल, तेलांगना में विधानसभा चुनाव आगामी लोकसभा चुनाव के साथ ही कराया जाना था, लेकिन मुख्यमंत्री राव चाहते हैं कि राज्य के विधानसभा चुनाव भी इन चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के साथ ही करा दिए जाए।

हालांकि राव के इस फैसले पर राजनीति शुरू हो गई है। बीजेपी ने कहा है कि फैसले लेने का हक़ TRS का है लेकिन वह जनता को बताए कि इस फैसले के पीछे क्या वजह है। बता दे कि मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ज्योतिष में ख़ास  विश्वास रखते है। राव 6 अंक को बेहद शुभ मानते हैं, इसलिए उन्होंने इस अहम फैसले के लिए 6 सितंबर का दिन चुना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here