Breaking News

लालू के कुनबे में फूट, ससुर के खिलाफ निर्दलीय लड़ सकते है तेज प्रताप | TejPratap Yadav can contest independently against father-in-law

Posted on: 29 Mar 2019 14:03 by Surbhi Bhawsar
लालू के कुनबे में फूट, ससुर के खिलाफ निर्दलीय लड़ सकते है तेज प्रताप | TejPratap Yadav can contest independently against father-in-law

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के कुनबे में फूट पड़ती दिख रही है। परिवार और पार्टी यानी राष्ट्रीय जनता दल से नाराज चल रहे लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप इन दिनों बगावती तेवर अपनाए हुए हैं। सारण सीट से अपने ससुर चंद्रिका राय को टिकट दिए जाने से तेज प्रताप नाराज हैं।सूत्रों के मुताबिक़ वह इस सीट से अपने ससुर के खिलाफ निर्दलीय चुनाव मैदान में उतर सकते है। हालांकि, इसका आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है।

must read: मोदी का दावा, इस बार 300 पार| Modi’s claim, more than 300 seats will win in Loksabha Election 2019

तेजस्वी ने किया उम्मीदवारों का ऐलान

शुक्रवार को बिहार में RJD, VIP, कांग्रेस, हम और RLSP के महागठबंधन की सीटों का बंटवारा हुआ है। तेजस्वी यादव ने राजद के उम्मीदवारों का ऐलान किया है। पार्टी ने भागलपुर से बुलो मंडल, मधेपुरा से शरद यादव, बांका से जयप्रकाश नारायण यादव,दरभंगा से अब्दुल बारी सिद्दीकी, वैशाली से रघुवंश प्रसाद सिंह, गोपालगंज से सुरेंद्र राम, सीवान से हिना साहब, महाराजगंज से रंधीर सिंह, सारण से चंद्रिका राय, हाजीपुर से शिवचंद्र राम, बेगूसराय से तनवीर हसन, पाटलीपुत्र से मीसा भारती, बक्सर से जगदानंद सिंह, जहानाबाद से सुरेंद्र यादव, झंझारपुर से गुलाब यादव, नवादा से विभा देवी, अररिया से सरफराज आलम और सीतामढ़ी से अर्जुन राय को टिकट दिया है।

छात्र राजद के संरक्षक पद से दिया था इस्तीफा

इससे पहले गुरुवार को तेज प्रताप यादव ने छात्र राजद के संरक्षक पद से इस्तीफा दे दिया था। कहा जा रहा है कि तेज प्रताप बिहार की जहानाबाद और शिवहर से अपने उम्मीदवार को टिकट दिलाना चाहते थे लेकिन पार्टी ने जब उनकी नहीं सुनी तो तेज प्रताप यादव ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का फैसला किया। इस बात की जानकारी उन्होंने फेसबुक पोस्ट के जरिए दी थी।

must read: जसवंत सिंह के बेटे को कांग्रेस ने दिया टिकट | Congress gives ticket to Jaswant Singh’s son

क्यों चंद्रिका राय का कर रहे हैं विरोध

चंद्रिका राय परसा विधानसभा सीट से विधायक हैं। वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा राय के बेटे है। गौरतलब है कि तेज प्रताप की शादी चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय के साथ हुई थी। पिछले दिनों ही तेज प्रताप ने ऐश्वर्या से तलाक लेने की याचिका कोर्ट में दायर की थी। इसके बाद से ही तेज प्रताप अपने ससुर चंद्रिका राय का विरोध करते आ रहे हैं।

must read: शराब ठेकेदार से विवाद, धरमपुरी विधायक का इस्तीफा| Dharampuri MLA Panchilal Meda resigns

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com