Breaking News

नामांकन खारिज हाने से नाराज तेजबहादुर ने कहा – जाऊंगा सुप्रीम कोर्ट | Tej Bahadur Yadav Nomination Suspended from Varanasi

Posted on: 01 May 2019 17:54 by bharat prajapat
नामांकन खारिज हाने से नाराज तेजबहादुर ने कहा – जाऊंगा सुप्रीम कोर्ट | Tej Bahadur Yadav Nomination Suspended from Varanasi

लोकसभा चुनाव में वाराणसी सीट से भाजपा प्रत्याशी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टक्कर देने के लिए चुनावी मैदान में उतरे बीएसएफ से बर्खास्त सिपाही तेज बहादुर यादव का नामांकन रद्द हो गया है। जिससे बाद अब तेज बहादुर इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कार्ट की शरण लेंगे। उन्होने कहा कि वह इस फैसले के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय जाऐंगे।

वही सपा-बसपा के उम्मीदवार सिपाही तेजबहादुर का नामांकन रद्द होने पर बसपा और सपा को बड़ा झटका लगा है। निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी किए गए दो नोटिसों का जवाब देने बुधवार दोपहर 11 बजे तेज बहादुर यादव अपने वकील के साथ आरओ से मिलने पहुंचे थे।

कलेक्ट्रेट ऑफिस से बाहर आने के बाद तेजबहादुर ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि उनका नामांकन गलत तरीके से रद्द किया गया है। इसके लिए वह अब सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।

उन्होंने नामांकन रद्द करने के लिए सरकार द्वारा डीएम पर दबाव बनाने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मैं 11ः00 बजे तक अपना स्पष्टीकरण जमा करने गया और मेरा नामांकन यह कह कर खारिज कर दिया गया कि मैंने 11ः00 बजे तक अपने सा साक्ष्य जमा नहीं किया। तेजबहादुर ने दसे तानाशाही रवैया बताया है।

तेज बहादुर के वकील राजेश गुप्ता ने बताया कि हमने प्रशासन द्वारा मांगे गए सभी साक्ष्यों को जमा कर दिया था, लेकिन फिर भी तेज बहादुर का नामांकन रद्द कर दिया गया। हम अपने हक के लिए सुप्रीम कोर्ट तक जाएंगे।

सिपाही तेज बहादुर के नामांकन खारिज होने के बाद अब शालिनी यादव सपा की तरफ से चुनावी मैदान में मोदी को टक्कर देंगी।

बता दे कि तेजबहादुर सहित संत समाज ने भी मोदी के खिलाफ अखिल भारतीय राम राज्य परिषद का उम्मीदवार उतारा था, लेकिन उनके उम्मीदवार का नामांकन खारिज हो गया है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com