Breaking News

काम नहीं आया रोहित का शतक, टीम इंडिया की हार

Posted on: 12 Jan 2019 12:46 by Rakesh Saini
काम नहीं आया रोहित का शतक, टीम इंडिया की हार

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला सिडनी में खेला गया जिसमें झाए रिचर्डसन 4 विकेट की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले वनडे में 34 रन से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने जीत के साथ ही सीरीज में 1- 0 की बढ़त बना ली है। अब दूसरा मुकाबला 15 जनवरी को एडिलेड में खेला जाएगा।

​शनिवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से हैंड्सकोंब 73 और उस्मान ख्वाजा 59 व शॉन मार्श 54 की दमदार पारियों की बदौलत  भारतीय टीम को 289 रन का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी कमजोर रही लेकिन रोहित शर्मा के शतक और महेंद्रसिंह धोनी के 51 रन की मदद से भारतीय टीम को एक अच्छी स्थिति में ला दिया लेकिन दोनों के आउट होने के बाद यह मैच पूरी तरह सेे ऑस्ट्रेलिया के पाले में चला गया और टीम इंडिया को 34 रन की करारी हार का सामना करना पड़ा।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 50 ओवर मे पांच विकेट खोकर 288 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 254 रन बना सकी। टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा के शतक पर पानी फिरा।

वहीं करोड़ों फैंस को उस पल का इंतजार था जब माही भारतीय क्रिकेट टीम के लिए यह उपलब्धि हासिल करें वह इंतजार खत्म करते हुए धोनी ने भारत के लिए वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे कर लिए हैं उन्होंने सिडनी में खेले जाने वाले इस मैच में 51 रन की पारी खेले और जेसन बेहरनडोर्फ की बॉल पर एल बी डब्लयू में आउट हो गए।

 

Read More :- ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने धोनी को बताया क्रिकेट का महान दूत

 

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com