Breaking News

विश्वकप में टीम इंडिया की 50वीं जीत, अफगानिस्तान को 11 रन से हराया

Posted on: 23 Jun 2019 11:04 by Pawan Yadav
विश्वकप में टीम इंडिया की 50वीं जीत, अफगानिस्तान को 11 रन से हराया

नई दिल्ली। आईसीसी विश्वकप में भारत ने अपना पांचवां मुकाबला साउथम्पटन में अफगानिस्तान के साथ खेला। इस बेहद रोमांचक मुकाबले ने भारत ने अफगानिस्तान को 11 रन से हरा दिया। जसप्रीत बुमराह मैन ऑफ दे मैच बने, जबकि मोहम्मद शमी ने आखिरी ओवर की लगातार तीन गेंदों पर विकेट लेकर हैट्रिक बना डाली। भारत विश्वकप में अब तक 50 मैच जीत चुका है। इससे पहले टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने खूब छकाया।

अफगानी गेंदबाजों के आगे विश्वकप की प्रबल दावेदार टीम इंडिया के खिलाड़ी जूझते हुए नजर आए और बेमुश्किल 224 रन ही बना पाए। ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा और केएल राहुल कुछ खास नहीं कर पाए। रोहित एक रन बनाकर पैवेलियन लौट गए, जबकि केएल राहुल मात्र 30 रन का ही योगदान दे पाए। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने 63 गेंद में 67 रन, महेंद्र सिंह धोनी 52 गेंद में 28 रन और केदार जाधव 68 गेंद में 52 रन बनाए। इन बल्लेबाजों के बाद हार्दिक पंड्या मैदान में उतरे, लेकिन वह भी कुछ खास नहीं कर पाए और 7 रन बनाकर लौटे गए। इस तरह लड़खड़ाते हुए टीम इंडिया ने 224 रन बनाए।

इधर, लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगान टीम ने जोरदार शुरूआत की। इससे टीम इंडिया की सांसें थमने लगी थी। हालांकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के तूफान के आगे कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक टिक नहीं पाया। दमदार गेंदबाजी के दम पर आखिरी गेंद बाकी रहते भारत ने अफगानिस्तान को 213 रन पर रोक दिया।

हालांकि अफगानी बल्लेबाजों ने बेहतर खेल खेला और मैच को रोमांचक बना दिया था। आखिरी दो ओवर में अफगानिस्तान को 21 रन चाहिए थे और नबी क्रीज पर थे। बुमराह ने 49वें ओवर में सिर्फ पांच रन दिए। इसके बाद शमी के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर नबी ने चैका जड़ डाला। अगली गेंद पर कोई रन नहीं लिया और तीसरी गेंद पर हार्दिक पंड्या को कैच दे बैठे। आफताब आलम (0) और मुजीब उर रहमान (0) को आउट करके शमी ने अपनी हैट्रिक और भारत की विश्व कप में 50वीं जीत पूरी की।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com