वर्ल्ड कप में न्यू जर्सी में नजर आएगी टीम इंडिया

0
19
dhoni

इसी साल होने वाले क्रिकेट विश्वकप के लिए टीम इंडिया ने नई जर्सी लांच की है। पूर्व कप्तान एमएस धोनी, मौजूदा कप्तान विराट कोहली, टेस्ट उप कप्तान अजिंक्य रहाणे और युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ न्यूज जर्सी लांचिंग इवेंट में शामिल हुए। इस दौरान जब मीडिया ने नई जर्सी को लेकर एमएस धोनी से सवाल किया तो उन्होंने कहा कि ये जर्सी मुझे उस विरासत की याद दिलाता है, जो हमें मिली है।

इस दौरान उन्होंने ने कपिल की अगवानी में जीता गया 1983 के पहले विश्वकप का भी जिक्र किया। धोनी ने कहा कि विश्वकप में नई जर्सी पहनकर मैच खेलेंगे, जो हमारे के लिए गर्व की बात है और हम वर्ल्ड कप भी जीतेंगे। गौरतलब है कि पूर्व कप्तान एमएस धोनी की अगवानी में 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 में क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता है।

इस खिलाड़ी ने तोड़ा हिटमैन के 264 रन का रिकॉर्ड

भारतीय टीम के हिटमैन रोहित शर्मा का रिकॉर्ड आखिरकार टूट ही गया। बता दें ​रोहित शर्मा ने ईडन गार्डन में 13 नवंबर 2014 को श्रीलंका के खिलाफ 264 रन बनाए थे। उन्होंने वनडे मुकाबले में यह सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया था। रोहित शर्मा का रिकॉर्ड को तोड़ना हर खिलाड़ी के लिए मुश्किल था। उन्होंने अपनी धमाकेदार पारी 33 चैके और 9 छक्के लगाये थे।

rohit-sharma

दरअसल मुंबई के इंटर स्कूल टूर्नामेंट में रिजवी स्प्रिंगफील्ड की तरफ से धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए अभिनव ने यह रिकॉर्ड तोड़ा। रोहित के एक वनडे पारी में बनाए सबसे ज्यादा 264 रनों के रिकॉर्ड को अभिनव ने 265 रन बनाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। हालांकि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अभी भी कोई खिलाड़ी रोहित के इस रिकॉर्ड के आस-पास भी नहीं पहुंच पाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here