टीम इंडिया ने मैच से पहले इंग्लैंड को पछाड़ा, बनी नंबर-1 टीम

0
53

नई दिल्ली। आईसीसी विश्वकप में जोरदार प्रदर्शन करने वाली टीम इंडिया आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन पर पहुंच गई है। टीम इंडिया ने विश्वकप में पांच से चार मैच जीते हैं, बल्कि एक मैच बारिश की वजह से ड्रा हो गया था। इसी बेहतर प्रदर्शन की बदौलत कप्तान विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया इंग्लैंड को पीछे धकेलते हुए नंबर वन पर पहुंच गई है।

गौरतलब है कि आईसीसी विश्वकप में टीम इंडिया का छठवां मुकाबला गुरुवार को वेस्टइंडीज के साथ है। ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेले जाने वाले इस मैच में सेमीफाइल से बाहर हो चुकी वेस्टइंडीज अपनी लाज बचाने उतरेगी, तो टीम इंडिया सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए दम लगाएगी। इसी बीच टीम और प्रशंसकों के लिए खुशखबरी आई है। टीम इंडिया दुनिया की नंबर वन टीम से खिलाड़ियों में मनोबल बढ़ेगा।

https://twitter.com/ESPNcricinfo/status/1143817699929276416

क्रिकेट वेबसाइट क्रिकइन्फो के मुताबिक टीम इंडिया ने इंग्लैंड को पछाड़कर नंबर वन पोजिशन पर कब्जा जमा लिया है। टीम इंडिया ने जब विश्वकप में अपना सफर शुरू हुआ, तब वह दो नंबर पर थी और इंग्लैंड नंबर वन की पोजिशन पर थी, लेकिन 15 दिन के भीतर हालात बदल गए। इंग्लैंड ने विश्वकप में सात मैचों में चार जीते और तीन मैच में हार का सामना करना पड़ा।

इसी वजह से नंबर वन का ताज गंवाना पड़ा। टीम इंडिया की रेटिंग 123 है, जबकि इंग्लैंड की रेटिंग 122 है। न्यूजीलैंड तीसरे स्थान है। मई 2018 के बाद यह पहला मौका है जब इंग्लैंड पहले स्थान पर नहीं है। ऑस्ट्रेलिया की रेटिंग 112 है और यह चैथे स्थान पर, जबकि साउथ अफ्रीका पांचवे स्थान पर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here