लॉर्ड्स में तिरंगा फहराने को कल रवाना होगी विराट सेना | World Cup 2019: Virat Kohli Press Conference Team India leaving England tomorrow

0
121

नई दिल्ली: इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो रहे विश्वकप के लिए टीम इंडिया कल रवाना हो रही है। भारत का पहला मुकाबला 5 जून को साउथ अफ्रीका से साउथहैंपटन में खेला जाएगा ।14 जुलाई तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में भारत को लीग स्टेज में 9 मुकाबले खेलने है । पाकिस्तान के खिलाफ भारत का मुकाबला 16 जून को होगा । 9 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है ।13 जून को न्यूजीलैंड से मैच है ।

मंगलवार को भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने मुंबई स्थित बीसीसीआई हेडक्वार्टर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. विराट ने कहा कि विश्व कप में परिस्थितियां नहीं, दबाव को संभाल पाना सबसे महत्वपूर्ण चीज है. हमारे सभी गेंदबाज तरो ताजा हैं, कोई भी थका हुआ नहीं दिखता.

कोच शास्त्री ने कहा कि अगर हम अपनी पूरी क्षमता से खेलते हैं तो कप वापस आ सकता है. इसके लिए मजबूत प्रतिस्पर्धा है. यहां तक कि बांग्लादेश और अफगानिस्तान 2015 की तुलना में बहुत मजबूत हैं. गौरतलब है कि वर्ल्ड कप-2019 इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई तक खेला जाएगा.

22 जून को अफगानिस्तान से भिड़ंत होगी। 27 जून को वेस्टइंडीज से मुकाबला होगा । इंग्लैंड से मुकाबला 30 जून को है। बांग्लादेश से 2 जुलाई को और आखिरी मुकाबला श्रीलंका से 6 जुलाई को खेला जाएगा। इंग्लैंड के हालात और भारत की गेंदबाज़ी बल्लेबाजी देखते हुए पूरे आसार हैं, की टीम इंडिया सेमीफाइनल में जगह बनाएं और तीसरी बार विश्व कप का खिताब अपने नाम करें। इससे पहले 1983 और 2011 में भारत ने वर्ल्ड कप जीता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here