Breaking News

टीम इंडिया के पास न्यूजीलैंड में टी-20 सीरीज जीतने का मौका

Posted on: 09 Feb 2019 13:08 by Rakesh Saini
टीम इंडिया के पास न्यूजीलैंड में टी-20 सीरीज जीतने का मौका

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला रविवार को हैमिल्टन में खेला जाएगा। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर साढ़े 12 बजे शुरू होगा। हैमिल्टन में खेले गए पहले मुकाबलें में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 80 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली थी। न्यूजीलैंड से मिली करारी हार का बदला ऑकलैंड के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबर कर ली।

खेले जाने वाले तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम के सामने सीरीज जीतने की चुनौती होगी, क्योंकि भारतीय टीम ने अभी तक न्यूजीलैंड में कोई भी टी20 सीरीज नहीं जीती है।

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी इंटरनेशनल टी20 सीरीज 2008 -2009 में खेली थी। इन दो मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम को 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था। भारत ने न्यूजीलैंड में अब तक कुल 3 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उसने सभी तीनों मैच गंवाए हैं। अगर भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतती है तो 10 साल बाद न्यूजीलैंड में टीम इंडिया टी20 सीरीज पर कब्जा करेगी।

इस तरह है टीम

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, विजय शंकर, केदार जाधव, क्रुणाल पांड्या, खलील अहमद, ऋषभ पंत और शुभमन गिल।

Read More :- B’Day Special : पिच पर मैक्ग्रा को देख बल्लेबाजों की बढ़ जाती थी धड़कनें

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com