टीम इंडिया आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के लिए इंग्लैंड रवाना | Team India departs for England for ICC Cricket World Cup 2019

0
83

30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू हो रहे क्रिकेट विश्वकप-2019 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम रवाना हो गई। भारतीय टीम को आईसीसी क्रिकेट विश्वकप के प्रबल दावेदारों में माना जा रहा है।

भारत को टी-20 (2007) और 50 ओवरों का विश्व कप (2011) दिला चुके धोनी का यह आखिरी विश्व कप है, जबकि बतौर कप्तान विराट कोहली पहली बार विश्व कप में भारत की कप्तानी करेंगे। इंग्लैंड की पिचों के लिए भारत के मजबूत बल्लेबाजी है। हाल ही में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच वनडे श्रृंखला में बेहतर पिच के चलते 350 रन भी बने थे। ऐसे में भारतीय बल्लेबाज इसका पूरा फायदा उठा सकते हैं।

विश्व कप में 5 जून को टीम इंडिया का पहला मैच दक्षिण अफ्रीका से होगा। भारत और पाकिस्तान का बहुप्रतीक्षित मैच 16 जून को खेला जाएगा। भारत विश्व कप में पाकिस्तान से कभी नहीं हारा है। ऐसे में भारतीय प्रशंसक उम्मीद कर रहे हैं कि यह रिकॉर्ड आगे भी बना रहेगा।

इंग्लैंड रवान होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इस बार विश्व कप का अब तक का सबसे अधिक चैलेंजिंग टूर्नामेंट है। यह विश्व कप रॉउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जा रहा है। इसमें सभी टीमें एक-दूसरे से मैच खेलेंगी। यानी, हर टीम कम से कम 9-9 मैच खेलेंगी। इसके बाद टॉप-4 टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी। विश्व कप का फाइनल 14 जुलाई को खेला जाएगा।

विश्वकप के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), विजय शंकर, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here