बेटे की शादी के कार्ड पर शिक्षक ने दिया मतदान का संदेश | Voting Message on Son’s Wedding Card

0
44
voting

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लोगो को मतदान करने के लिए जागरूक करने के लिए कई तरह के अभियान चलाए जा रहे है। सरकारी अधिकारी घर-घर जाकर लोगों से मतदान करने की अपील कर रहे है। नेता, राजनेता सभी जनता से ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील कर रहे है। इसी बीच एक शिक्षक ने जो किया वह चर्चा का विषय बन गया है।

इस शिक्षक ने अपने बेटे की शादी के कार्ड पर मतदान करने का संदेश दिया है। सांवेर के शासकीय माध्यमिक विधालय के शिक्षक भरत भदानिया ने अपने बेटे गौतम की शादी के निमंत्रण कार्ड पर ईवीएम मशीन के फोटो के साथ ‘मतदान अवश्य करें’ का स्लोगन छपवाया है। उनका यह कदम क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है।

भरत भदानिया बताते है कि मैं शिक्षक होने के नाते कई बार चुनाव में बीएलओ की ड्यूटी कर चुका हूं और देखता हूँ कि लोगो की मतदान के प्रति रूचि कम होती जा रही है। सकारात्मक सोच के तहत तय किया कि विवाह के आमंत्रण पत्र के माध्यम से रिश्तेदारों, शुभचिंतकों को मतदान के लिए प्रोत्साहित करेंगे। उसी को देखते हुए मैंने अपने बेटे की शादी के निमंत्रण कार्ड पर ‘मतदान अवश्य करें’ का स्लोगन छपवाया है और अपने रिश्तेदारों को शादी का कार्ड देने के साथ ही मतदान अवश्य करने के लिए प्रेरित भी कर रहा हूं।

उन्होंने कहा कि मतदान राष्ट्रीय पर्व की तरह है और इसमें देश के प्रत्येक नागरिक को अपनी भागीदारी करना चाहिए। यह शादी का कार्ड सांवेर क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है और शिक्षक भरत की मतदान के प्रति सकारात्मक सोच की लोग प्रशंसा कर रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here