टाटा मोटर्स (Tata Motors) अब इलेक्ट्रिक कारों के क्षेत्र में भी अपनी साख जमाने जा रही है। जानकारी के अनुसार टाटा मोटर्स की सबसे कम कीमत की इलेक्ट्रिक कार टियागो इलेक्ट्रिक (Tiago Electric) की बुकिंग आज से शुरू होने जा रही है। इलेक्ट्रानिक टूव्हीलर्स के भारतीय सड़कों पर सफल पदार्पण के पाद अब इलेक्ट्रॉनिक कारों को भी दौड़ते हुए देखा जाएगा, काफी लम्बे समय से इलेक्ट्रानिक कारों को बाजार में उतारने के तैयारी विभिन्न कार निर्माता कंपनियों के द्वारा की जा रही थी।

Also Read-MP Weather & IMD Update :मौसम विभाग की यूपी, झारखंड सहित इतने राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, मध्य प्रदेश के 13 जिलों में अलर्ट

टाटा मोटर्स की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार टियागो इलेक्ट्रिक

टाटा मोटर्स से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार टाटा टियागो ईवी की कीमत 8.49 लाख रुपए से लेकर 11.79 लाख रुपये तक होगी, जोकि इलेक्ट्रिक कार के सेगमेंट में सबसे सस्ती कार होने वाली है । अनुमान के हिसाब से इलेक्ट्रिक कारों में सबसे सस्ती कार होने की वजह से इस कार की बम्पर बिक्री होने की संभावना जताई जा रही है।

Also Read-Live Darshan : कीजिए देशभर के प्रमुख मंदिरों के मंगला दर्शन

दो बैटरियां हैं उपलब्ध

टाटा मोटर्स की सबसे कम कीमत की इलेक्ट्रिक कार टियागो इलेक्ट्रिक (Tiago Electric) में दो बैटरी पैक उपलब्ध रहेंगे। ग्राहकों की सुविधा को देखते हुए और लम्बी दुरी की यात्रा तय करने के उद्देश्य से टाटा मोटर्स ने टियागो इलेक्ट्रिक कार को दो बैटरी पैक के साथ उतारा है। IP67 रेटेड बैटरी पैक और 24kWh बैटरी पैक इस गाड़ी में उपलब्ध रहेंगे। टाटा मोटर्स कम्पनी के अनुसार मोटर और बैटरी की 8 साल या 1,60,000 किलोमीटर की वारंटी रहेगी।

आज दोपहर 12 बजे से शुरू होगी बुकिंग

टाटा मोटर्स के अनुसार कम्पनी की सबसे कम कीमत की इलेक्ट्रिक कार टियागो इलेक्ट्रिक (Tiago Electric) की बुकिंग आज 10 अक्टूबर 2022 को दोपहर 12 बजे से शुरू हो जाएगी। अधिकृत टाटा मोटर्स डीलरशिप या टाटा मोटर्स की वेबसाइट पर 21,000 रुपये के टोकन अमाउंट जमा करके ग्राहक टियागो इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग करा सकते हैं, जबकि इस इलेक्ट्रिक कार की डिलीवरी जनवरी 2023 से शुरू होगी।