टाटा मेमोरियल के डॉक्टर बोले. न तो प्रज्ञा ठाकुर को कोई बड़ी बीमारी थी न ही गौमूत्र से कैंसर ठीक होता है | Tata Memorial Doctor Statement on Pragya Thakur Illness

0
51
rajendra_badwe

मुंबई। टाटा मेमोरियल अस्पताल के डायरेक्टर राजेंद्र बड़वे ने कहा है कि प्रज्ञा ठाकुर मरीजों को गुमराह कर रही हैं कि कैंसर जैसी बीमारी का इलाज गौमूत्र या उससे बनी दूसरी चीजों से हो सकता है। प्रज्ञा के कैंसर पर भी सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि मैंने प्रज्ञा की सारी रिपोर्ट देखी है। किसी भी बड़ी बीमारी के लक्षण नहीं थे। सीए.125 ब्रेस्ट मेकर टेस्ट इसलिए किया गया थाए ताकि तय हो जाए कि प्रज्ञा को कैंसर के लक्षण नहीं हैं। एमआरआई रिपोर्ट भी सामान्य थी और ईसीजी में भी गड़बड़ नहीं थी।

गौमूत्र से कैंसर का इलाज हो सकता

जेजे अस्पताल के एक और डॉक्टर पीपी लहाने ने बताया कि जो जांचें हुई थींए वो सामान्य प्रक्रिया थी। अस्पताल की टीम यह भी कह रही है कि कैंसर का इलाज सिर्फ कीमोथैरेपीए रेडियो थैरेपीए इम्युनो थैरेपी से ही मुमकिन है। इस बीमारी के विशेषज्ञ श्रीपद बनवाली का कहना है कि ऐसा किसी स्टडी में नहीं लिखा है कि गौमूत्र से कैंसर का इलाज हो सकता है। डॉक्टर सुलतान प्रधान भी कह रहे हैं कि अगर कोई यह दावा करता है कि देसी नुस्खे से कैंसर जैसी बड़ी बीमारी को मात दे दी तो यह हजारों मरीजों को गुमराह करने जैसा है।

सोशल मिडिया पर वायरल डॉक्टरों की बात

प्रज्ञा का इलाज करने वाले डॉक्टरों में से एक का कहना है कि वोदोक्टोरो कभी भी मदद वाला रवैया रखती ही नहीं थीं। किसी भी डॉक्टर को छूने भी नहीं देती थीं। डॉक्टरों का इंटरव्यू सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। प्रज्ञा ने दो दिन पहले कहा था कि 2010 में उन्हें कैंसर हो गया थाए जिसका इलाज उन्होंने गौमूत्र और गाय के उत्पादों से किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here