Breaking News

महंगे फुटवेयर तो ले लिए, पर क्या उनके बारे में कुछ बातें जानते हैं आप ?

Posted on: 30 May 2018 12:38 by Mohit Devkar
महंगे फुटवेयर तो ले लिए, पर क्या उनके बारे में कुछ बातें जानते हैं आप ?

फुटवेयर का हमारे प्रेजेंटेबल लगने में अहम रोल है. लोग अपने कपड़ों के साथ मेल खाते जूते-चप्पल लेते तो हैं लेकिन देखरेख के अभाव में वे जल्दी ही खराब हो जाते हैं. कई बार गलत फुटवेयर के कारण पैरों और जोड़ों में भी तकलीफ रहने लगती है. तो फुटवेयर लेते हुए और उनकी देखभाल के दौरान कुछ अहम बातों का ध्यान रखा जाना चाहिए. फुटवेयर के टाइप के अनुसार हमसे जानें उनकी देखरेख की टिप्स.

Image result for footwear fashion shoot

via

अलग-अलग तरह के फुटवेयर को अलग-अलग रखें. यही काम अलग-अलग मौसमों के फुटवेयर के साथ करें. शू-रैक के अलग-अलग खाने इसके लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे वे जल्दी खराब नहीं होते हैं.

Related image

via

घर लौटने के बाद जूते-चप्पलों को हल्के हाथों से ब्रश से साफ करना चाहिए. तुरंत साफ होने के कारण उनपर गंदगी की परत नहीं जम पाती है और वे लंबे समय तक बने रहते हैं.

Related image

via

लेदर शूज को कतई न धोएं. उनकी अलग पॉलिश आती है. उसे चमकाने के लिए उसी पॉलिश का उपयोग करना ठीक रहता है. एक सूती कपड़े में लेदर क्लीनर लगाकर उन्हें साफ करें और फिर कुछ देर सूखने के बाद ही उनपर पॉलिश करें.

Image result for washing footwear with water

via

 

पानी में भीग जाने पर फुटवेयर्स को सीधे शू-रैक में ना डाल दें. पहले किसी सूती कपड़े से उन्हें पोछें. इसके बाद उन्हें पंखे के नीचे सूखने के लिए रख दें.

Related image

via

फुटवेयर के सोल खराब हो गए हों तो उसे बदलवा लें. ऐसा न करने पर पैरों में दर्द हो सकता है. अगर घुटनों में दर्द होता हो तो डॉक्टर से पूछकर ही हील्स पहनें.

Image result for footwear more than one

via

फुटवेयर्स बदल-बदल कर पहनें. इससे वे लंबे समय तक टिकेंगे और आपके पैरों में भी दर्द जैसी समस्या नहीं होगी. जोड़ों में दर्द रहता हो तो हील्स पहनने से परहेज करें और न ही एकदम फ्लैट चप्पलें पहनना ठीक है.

Related image

via

बदलते मौसम में ठीक रखने के लिए वेदर प्रोटेक्टर स्प्रे भी आता है. ये भी ले सकते हैं.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com