Breaking News

गर्मियों में परफ्यूम लेते समय ध्यान रखें इन तीन बातों का

Posted on: 31 May 2018 13:45 by Mohit Devkar
गर्मियों में परफ्यूम लेते समय ध्यान रखें इन तीन बातों का

गर्मी के कारण पसीने कि दुर्गंध से बचने के लिए परफ्यूम का इस्तेमाल बेहद ज़रूरी हैं. लेकिन इसे परफ्यूम को चुने आपकी स्किन और आपकी पर्सनालिटी को सूट करें. परफ्यूम खरीदने से पहले स्टोर के बाहर कि सुगंध कि जांच कर लें, ताकि स्टोर और एयर कंडीशनिंग का इस पर असर न पड़े.

Related image

via

अधिकांश लोग  शुद्ध इत्र के प्रतिशत को नजरअंदाज कर देते हैं, जिसमें मिश्रित चीजें भी शामिल होती हैं. गर्मियां आ गई हैं. इसलिए ऐसे इत्र का चयन जरूरी है, जिसमें शुद्ध सुगंध की सघनता ज्यादा हो. इससे तेज गर्मी, पसीने में शरीर से दुर्गंध नहीं ओगी और खुशबू भी ज्यादा देर तक बनी रहेगी.

Image result for flower perfume show use humans

via

 

 

अगर आपको भीनी खुशबू वाले परफ्यूम पसंद हैं तो आप फूलों की महक वाले परफ्यूम का इस्तेमाल करें. ओशनिक, मिंट या सिट्रसी (नींबू, संतरे आदि खट्टे फलों के सत्व से तैयार परफ्यूम) परफ्यूम भी इस्तेमाल किया जा सकता है. ताजगी महसूस करने के लिए यह परफ्यूम बेहतरीन साबित होगा. अगर आपको तेज सुगंध वाले इत्र पसंद हैं तो फिर चंदन की खूशबू वाले परफ्यूम का इस्तेमाल करें.

Related image

via

 

1. परफ्यूम को खरीदते समय इसकी जांच स्टोर के अंदर करने के बजाय बाहर करें, जिससे इस पर स्टोर या एयर कंडीशनिंग का असर नहीं पड़े. इसे लगाने के बाद स्टोर से बाहर निकलकर कुछ काम निपटा लें और फिर देखें कि इसकी वास्तविक सुगंध क्या है.

Image result for perfume ingredients

via

2. परफ्यूम बनाने में इस्तेमाल हुई चीजों पर भी ध्यान देना जरूरी है. आप यह सुनिश्चित कर लें कि इसमें मौजूद सत्व कहीं आपकी त्वचा के लिए हानिकारक तो नहीं हैं. गर्मियों में स्किन पर दाने पड़ सकते हैं, स्किन ज्यादा संवेदनशील हो जाती है, इसलिए सोच-समझकर परफ्यूम को चुने.

Image result for different types of perfume

via

3. परफ्यूम खरीदते समय विभिन्न सुगंधों वाले इत्र की परख कर लें, जिससे आप अपने लिए सबसे बेहतर खरीद सकें. यह एक ऐसा निवेश है जो लंबे समय तक टिकता है, इसलिए ऐसे परफ्यूम को चुना करें, जिसकी खुशबू आपको बेहद अच्छी लगे और ताजगी का एहसास कराए.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com