आमरण अनशन पर बैठी स्वाति मालीवाल, मांग पूरी होने तक धरने का ऐलान

0
19
Swati Malival

नई दिल्ली। हैदराबाद में महिला डाॅक्ट से हुए दुष्कर्म के खिलाफ देशभर में गुस्से का माहौल है और आरापियों को फांसी देने के लिए लोग सड़कों पर उतर रहे हैं। इसी बीच दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल आमरण अनशन पर बैठ गई है। जंतर-मंतर पर धरने पर बैठने से पहल मालीवाल राजघाट पर पहुंची।

साथ ही स्वाति ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक पत्र भी लिखा है जिसमें उन्होने रेप के आरोपियों को दोषसिद्धि के छह महीने के भीतर फांसी देने की भी मांग की है। इससे पहले स्वाति ने आरोप लगाया था कि पुलिस उन्हे जंतर-मंतर दपर अनशन करने की अनुमति नहीं मिल रही है। बता दे कि इस समय मालीवाल को देशभर से समर्थन मिल रहा है और बड़ी संख्या में लोग उनके धरने से जुड़ रहे हैं।

महिला आयोग अध्यक्ष द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद दिल्ली पुलिस ने कहा है कि उनके अंदोलन की मांग को ठुकराया नहीं गया है। पुलिस का कहना है कि डीसीडब्ल्यू को पत्र लिख प्रदर्शन का विवरण, परिवहन के साधन, माइक्रोफोन के प्रबंध और इसमें शामिल होने वाले प्रदर्शनकारियों की संख्या को लेकर जानकारी मांगी है। इसके अलावा उस हलफनामे की एक प्रति भी मांगी है जिसे सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के तहत भरना होता है।

इधर, स्वाति मालीवाल के प्रदर्शन में बड़ रही लोगों की संख्या को देखते हुए सुरक्षा के की दृष्टि से अर्द्धसैनिक बलों और दिल्ली पुलिस की तैनाती की गई है। पुलिस के मुताबिक जंतर मंतर को शाम पांच बजे खाली किया जाना है, लेकिन विरोध जता रहे लोगों ने इसे मानने से इनकार कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here