Breaking News

Indore फिर बना देश में सबसे स्वच्छ शहर| SwachhSurvekshan2019: Indore again cleanest city

Posted on: 07 Mar 2019 09:42 by Ravindra Singh Rana
Indore फिर बना देश में सबसे स्वच्छ शहर| SwachhSurvekshan2019: Indore again cleanest city

इंदौर: केंद्र सरकार के शहरी विकास मंत्रालय द्वारा कराए गए स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 में एक बार फिर इंदौर सिरमौर बन गया है। लगातार तीसरे वर्ष इंदौर को देश का सबसे स्वच्छ शहर होने का गौरव प्राप्त हुआ है। इसके साथ ही इंदौर ने हैट्रिक लगाई।

Malini-gaur indore

केंद्र सरकार द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण के परिणामों की घोषणा आज नई दिल्ली में की गई तथा महामहिम राष्ट्रपति जी द्वारा परिणामों की घोषणा के बाद पुरस्कारों का वितरण किया गया इस समारोह में स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 के तहत देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर को स्वच्छता में प्रथम स्थान प्राप्त होने पर व देश में तीसरी बार स्वच्छ शहर बनने पर महामहिम राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद द्वारा इंदौर महापौर श्रीमती मालिनी लक्ष्मण सिंह गौड नगरीय विकास मंत्री श्री जयवर्धन सिंह, प्रमुख सचिव श्री संजय दुबे, नेता प्रतिपक्ष श्रीमती फौजिया शेख अलीम ,आयुक्त श्री आशीष सिंह को प्रमाण पत्र, ओर मोमेंटो प्रदान किये गए। इस अवसर पर अपर आयुक्त श्री रोहन सक्सेना स्वास्थ्य प्रभारी श्री संतोष गौर आदि उपस्थित थे।

Malini-gaur indore

स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 के तहत इंदौर की स्वच्छता में हैट्रिक लगाने के पश्चात महापौर श्रीमती मालिनी लक्ष्मण सिंह गौड़ आयुक्त श्री आशीष सिंह स्वास्थ्य प्रभारी श्री संतोष सिंह गौर एवं अपर आयुक्त श्री रोहन सक्सेना के इंदौर आगमन पर बड़ी संख्या में नागरिकों द्वारा ढोल ताशे के साथ एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया।

Malini-gaur indore

Read More:- Swachchhata Survekshan Award 2019: Indore ने सफाई में लगाई हैट्रिक

महापौर श्रीमती गोड़ द्वारा स्वच्छता में हैट्रिक लगाने के पश्चात इंदौर आगमन पर एयरपोर्ट से रैली के माध्यम से बड़ी संख्या में नागरिकों के साथ राजवाड़ा पहुंची यहां पर उपस्थित जन समुदाय द्वारा महापौर श्रीमती गौड का भव्य स्वागत एवं अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर महापौर परिषद सदस्य श्री शंकर यादव श्री सुधीर देडगे, श्री सूरज केरो श्रीमती शोभा राम दास गर्ग पार्षद सुश्री विनीता धर्म,श्री रत्नेश बागड़ी श्री गोपाल मालू,संजय कटारिया, श्रीमती चंदा सुरेंद्र वाजपेई श्रीमती आशा सोनी श्रीमती दीपिका कमलेश नाथ श्रीमती कंचन गिदवानी, राजेश शुक्ला, भरत पारख, जगदीश धनेरिया, नीता शर्मा, जयदीप जैन, श्रीमती सरिता मंगवानी,आय डी ए के पूर्व अध्यक्ष श्री शंकर लालवानी, श्री यादव, सहित बड़ी संख्या में पार्षद गण वे अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

इस अवसर पर महापौर श्रीमती गोड़ ने कहा कि इंदौर शहर की जागरूक जनता के सहयोग के बिना यह स्वच्छता की हैट्रिक असंभव थी आज हम देश में स्वच्छता में तीसरी बार प्रथम आए हैं सबसे सर्वप्रथम स्वच्छता में प्रथम आने पर देश के केंद्रीय मंत्री माननीय श्री बैंकया नायडू द्वारा अवार्ड प्रदान किया गया था दूसरी बार स्वच्छता में प्रथम आने पर देश के प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा इंदौर आकर अवार्ड दिया गया था और आज स्वच्छता में हैट्रिक बनाने पर देश में तीसरी बार स्वच्छ शहर बनने पर देश के महामहिम राष्ट्रपति जी के हाथों से आज हमें अवार्ड प्राप्त हुआ है।

Read More:- देश की पहली महापौर Malini Gaur जिनके कार्यकाल में Indore ने लगाई स्वच्छता में हैट्रिक | Swachchhata Survekshan 2019: Indore hatrick

महापौर श्रीमती गौड़ ने कहा कि स्वच्छता अभियान के तहत देश के प्रधानमंत्री जी द्वारा स्वच्छता को एक जन आंदोलन का रूप दिया गया इसी क्रम में इंदौर शहर की जनता के सहयोग से हमने इंदौर में भी स्वच्छ भारत अभियान चलाया ओर मिशन मोड़ में इंदौर शहर की जागरूक जनता के सहयोग, जनप्रतिनिधि,मीडिया प्रतिनिधि, निगम अधिकारियो कर्मचारियोंं के साथ साथ सबसे महत्वपूर्ण शहर के सफाई मित्रों के विशेष सहयोग से आज हम स्वच्छता हेट्रिक बना पाए हैं मैं शहर के नागरिकों,जनप्रतिनिधियों, मीडिया बंधु ,निगम अधिकारियों , कर्मचारियों व सफाई मित्रों को धन्यवाद देती हू जिनकें सहयोग से आज हम देश में स्वच्छता की हैट्रिक बना पाए हैं। आज के दिल्ली के कार्यक्रम में इंदौर को एक साथ तीन अवार्ड मिले हैं।

Malini-gaur indore

एक तो स्वच्छता सर्वेक्षण का प्रथम अवार्ड है । दूसरा फाइव स्टार रेटिंग का अवॉर्ड है। इसके अलावा तीसरा अवार्ड इंदौर को इनोवेटिव श्रेणी में इंदौर में आयोजित सैयदना साहब के कार्यक्रम के दौरान गार वेज फ्री आयोजन के लिए मिला राजबाडा पर आयोजित जश्न के दौरान बड़ी संख्या में उपस्थित नागरिकों द्वारा महापौर श्रीमती गोड़ का अभिनंदन किया गया एवं भव्य आतिशबाजी व नृत्यकर जश्न मनाया गया महापौर श्रीमती गौड़ द्वारा राजवाड़ा उद्यान स्थित मां की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया गया।

Read More:- चौथी बार भी मैदान नहीं छोड़ना चाहती महापौर

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com