Breaking News

अभी-अभी जम्मू Airport के पास मिली संदिग्ध वस्तु, मचा हड़कंप | Suspected item found near Jammu Airport

Posted on: 08 Mar 2019 14:59 by mangleshwar singh
अभी-अभी जम्मू Airport के पास मिली संदिग्ध वस्तु, मचा हड़कंप | Suspected item found near Jammu Airport

शुक्रवार को जम्मू एयरपोर्ट पर एक संदिग्ध बैग और बैटरी मिलाने के कारण लोगों में हड़कंप मच गया है। बम निरोधक दस्ता की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। हालांकि, पुलिस की ओर से आए बयान में कहा गया है कि जो संदिग्ध वस्तु थी वह सिर्फ बैटरी ही थी, ऐसे में चिंता करने की बात नहीं है। फिलहाल इस मामले की जांच की जा रही है कि इस व्यक्ति ने बैग को रखा है। जम्मू बस स्टैंड में बस पर गुरुवार को हुए ग्रेनेड हमले के बाद पूरे राज्य में अलर्ट जारी है।

इसके पहले जम्मू के बस स्टैंड के पास एक यात्रियों से भारी बस में गुरुवार को धमाका हो गया था। इस धमाके की चपेट में आने से 33 यात्री जख्मी हो गए थे । घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया । घायलों में 1 यात्री की मौत हो गई थी। सुरक्षाबलों ने 10 व्यक्ति को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया था।

जम्मू में बस स्टैंड पर जो धमाका हुआ था उसे लेकर वहां की पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि इसमें हिजबुल मुजाहिदीन का हाथ हैं। IGP जम्मू, मनीष के सिन्हा ने गुरुवार शाम ​मीडिया को बताया कि बस-स्टैंड पर हुए विस्फोट को लेकर टीम गठित की गई थी। सीसीटीवी कैमरा फुटेज की जांच की गई और गवाहों की मौखिक गवाही के आधार पर यासिर भट्ट को हिरासत में लिया गया उसने यह अपराध कबूल कर लिया है। पुलिस के मु​ताबिक यासिर ने पूछताछ में बताया कि हिजबुल के कमांडर फारूख अहमद के कहने पर उसने ग्रेनेड फेंका था।

 

आपको बता दे की जम्मू कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर आत्मघाती हमलावर किया गया था । इसमें CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे इसके बाद से ही जम्मू में अलर्ट जारी कर दिया था। पुलवामा में हुआ आतंकी हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली थी।पुरे जम्मू के भीड़-भाड़ वाले इलाकों में काफी सुरक्षा थी लेकिन इसके बावजूद बस स्टैंड पर ग्रेनेड ब्लास्ट कर दिया है।

Read More:- पुलवामा हमले के बाद मोदी को उड़ाने की धमकी

पुलवामा हमले के 12 दिनों भारतीय वायुसेना ने बदला लिया था। 26 फरवरी को तडके भारतीय वायुसेना ने POK की सीमा में घुसकर जैश की ठिकानों को तबाह कर दिया था। इसमें 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर आई थी।

भारतीय वायुसेना की कार्रवाई से आतंकियों को पनाह देने वाला पाकिस्तान बौखला उठा था। इसके बाद से जम्मू- कश्मीर के अलग- अलग हिस्सों में सीजफायर का उल्लंघन कर रहा था। जिसका भारतीय वायुसेना भी मुहतोड़ जवाब दे रही है।

 

 

 

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com