Breaking News

तो कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए ये है गांधी परिवार की पसंद…

Posted on: 01 Jul 2019 10:58 by Surbhi Bhawsar
तो कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए ये है गांधी परिवार की पसंद…

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार के बाद राहुल गांधी अपने अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश कर चुके है। पार्टी में अध्यक्ष पद को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है। इसको लेकर पार्टी में चल रही अंदरूनी चर्चाएं अब निर्णायक चरण में पहुंच गई हैं। पार्टी को संभालने के लिए राहुल गांधी के उत्तराधिकारी के नाम पर मुहर लग गई है। ख़बरों के मुताबिक़ गांधी परिवार ने ही इस पद के ‌लिए मौजूद विकल्पों में सबसे उपयुक्त नेता को चुन लिया है।

पार्टी में इस्तीफे का नाटक चल रहा है, इसके चलते नए अध्यक्ष के नाम की घोषणा होने में थोड़ा समय लग सकता है। राहुल गांधी के बयान के बाद अब तक कांग्रेस दफ्तर में हार की जिम्मेदारी लेते हुए 140 नेताओं के इस्तीफे आ गए है। इस्तीफों का ये सिलसिला अभी थमने वाला नहीं है क्योकि राहुल गांधी इसी लाइन पर अपना इस्तीफा सौंपा है।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि मुझे इस बात का दुख है कि मेरे इस्तीफा देने के बाद भी किसी अधिकारी या मुख्यमंत्री ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपना इस्तीफा नहीं सौंपा है।

पूर्व गृहमंत्री तो चुनने का मन बना चुकी पार्टी

सभी नामों पर विचार करने के बाद कांग्रेस आलाकमान ने गांधी परिवार की सलाह ली। इसके बाद पूर्व गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे के नाम पर पार्टी ने मुहर लगाने का मन बना लिया है। सुशील कुमार शिंदे के नाम पर सहमति बनने से पहले मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद, अशोक गहलोत, जनार्दन द्विवेदी से लेकर एके एंटनी और मुकुल वासनिक तक नामों पर चर्चा की गई।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार की जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी ने अपने अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी। हालांकि पार्टी आलाकमान के मना करने के बाद कुछ समय तक वह पार्टी अध्यक्ष बने रहने के लिए तैयार हो गए थे लेकिन इस बीच भी हमेशा खबर आती रही कि राहुल गांधी अपने इस्तीफे पर अड़े हुए है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com