सूरत अग्निकांड के बाद सख्त हुआ इंदौर, 25 शिक्षण संस्थान होंगे बंद | After Surat Fire Tragedy Indore Municipal Corporation gave ultimatum to 25 Educational Institute to Shut Down their Center

0
92
surat fire takshila complex

गुजरात के सूरत स्थित तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में बीतें दिनों लगी भीषण आग की चपेट में 22 स्टूडेंट्स की मौत हो जाने के बाद न सिर्फ सूरत बल्कि पूरा देश दहल उठा है। हर मां-बाप के मन में पढाई करने बाहर जा रहे बच्चों के लिए भय की स्थिति पैदा होती हुई नजर आ रही है।

ऐसे में इंदौर शहर में इस अग्निकांड को देखते हुए नगर निगम ने सख्ती दिखाते हुए जांच के चलते शहर के 25 शिक्षण संस्थानों को 24 घंटे के भीतर बंद करने के नोटिस जारी कर दिए हैं। इनमें ज्यादातर कोचिंग संस्थान हैं और कुछ निजी स्कूल हैं, जहां अग्निकांड होने पर बचाव और सुरक्षा के उपाय करना संभव नहीं है।

आपको बता दे कि नगर निगम के इस निर्देश के बाद निगम अफसरों का कहना है कि संचालकों के पास संस्थान बंद करने के लिए दो दिन का समय है, जिसमें वे संस्थान या तो मौजूदा जगह से बंद कर दें या उन्हें अन्यत्र स्थानांतरित कर लें।

निगम के अपर आयुक्त देवेंद्र सिंह ने बताया कि सूरत अग्निकांड के बाद से अब तक निगम लगभग 150 संस्थानों की जांच कर चुका है। उनमें से 25 संस्थान ऐसे हैं, जहां जरूरी सुधार और सुरक्षा उपाय करने की गुंजाइश न के बराबर है, इसलिए निगम को उन्हें बंद करने के लिए अल्टीमेटम देना पड़ा। जो संस्थान निगम के दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करेंगे, उन्हें निगम सील करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here