Breaking News

EVM-VVPAT मिलान : 21 विपक्षी दलों की याचिका मंजूर, SC अगले हफ्ते करेगा सुनवाई

Posted on: 03 May 2019 20:47 by bharat prajapat
EVM-VVPAT मिलान : 21 विपक्षी दलों की याचिका मंजूर, SC अगले हफ्ते करेगा सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में 50 प्रतिशत ईवीएम की पर्चियों का वीवीपैट से मिलान करने को लेकर दायर की गई याचिका पर कोर्ट अगले हफ्ते से सुनवाई के लिए तैयार हो गया है।याचिकाकर्ताओं के वकील ने इस मामले की सुनवाई के दौरान तत्काल और खुली अदालत में सुनवाई की मांग की गई थी। जिसे शीर्ष अदालत ने स्वीकार कर लिया गया है।

सर्वोच्च न्यायालय ने 50 फिसदी ईवीएम की पर्चियों का वीवीपैट से मिलान करवाना अव्यवहारिक बताया था और बीते विधानसभा चुनाव में चुनाव प्रक्रिया की विष्वसनियता को बढ़ाने के लिए प्रति विधानसभा में 5 ईवीएम मशीनों की पर्चियों का मिलान वीवीपैट से करने निर्णय दिया था। जिस पर 21 विपक्षी दलों ने पुनर्विचार याचिका दायर कर इस फैसले पर पुनः विचार की मांग की है। साथ ही मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई तथा न्यायाधीश दीपक गुप्ता की एक बेंच से तत्काल सुनवाई का अनुरोध भी किया गया है।

वही आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू की अध्यक्षता में विपक्ष के नेताओं ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश की समीक्षा की मांग की थी और कहा था कि ‘‘एक से पांच तक (मतदान केंद्र) बढ़ाना एक सही संख्या नहीं है और कोर्ट के इस फैसले से वांछित संतुष्टि नहीं होती है।’’

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com