Breaking News

सुप्रीम कोर्ट ने लालू यादव की जमानत याचिका पर सीबीआई से मांगा जवाब Supreme Court seeks CBI response on Lalu Yadav bail plea

Posted on: 15 Mar 2019 11:57 by Pawan Yadav
सुप्रीम कोर्ट ने लालू यादव की जमानत याचिका पर सीबीआई से मांगा जवाब  Supreme Court seeks CBI response on Lalu Yadav bail plea

सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रीय जनता दल के नेता लालू यादव की जमानत याचिका शुक्रवार को सुनवाई की। इसमें कोर्ट ने जमानत याचिका को लेकर सीबीआई से जवाब मांगा है। राजद नेता लालू ने चारा घोटाले के तीन मामलों में चिकित्सीय आधार पर जमानत के लिए याचिका दायर की है। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की पीठ ने सीबीआई से दो हफ्तों के अंदर इस मामले पर जवाब देने के लिए कहा है।

गौरतलब है कि राजद नेता लालू यादव ने झारखंड हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती दी थी। इस पर शुक्रवार को सुनवाई हुई। इससे पहले झारखंड हाई कोर्ट ने 10 जनवरी को यादव की जमानत याचिका खारिज की दी थी। चारा घोटाले के मामले में रांची की बिरसा मुंडा जेल में बंद राजद नेता यादव की बढ़ती उम्र के कारण तबीयत खराब चल रही हैं।

इससे पहले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद नेता लालू यादव को बीमारी के आधार पर हाई कोर्ट ने उन्हें छह सप्ताह की जमानत दे दी है। इससे पहले गुरुवार को उनके बेटे की शादी के लिए उन्हें तीन दिन की पेरोल दी गई थी। इससे पहले लालू को अपने बेटे तेज प्रताप यादव की शादी में शामिल होने के लिए गुरुवार को तीन दिन की पैरोल दे दी थी, जिसके बाद देर शाम वह व्हीलचेयर पर अपने घर पहुंचे थे। शुक्रवार को उन्हें हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है।
दिसंबर 2017 में सीबीआई की एक विशेष अदालत ने चारा घोटाले से जुड़े तीन मामलों में लालू को दोषी ठहराया था। बता दें कि लालू के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव और राजद विधायक चंद्रिका राय की बेटी की शादी १२ मई को पटना में होनी है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com