Breaking News

श्रीसंत को राहत, SC ने हटाया आजीवन प्रतिबंध | Supreme Court lifts life ban on Sreesanth

Posted on: 15 Mar 2019 11:08 by Surbhi Bhawsar
श्रीसंत को राहत, SC ने हटाया आजीवन प्रतिबंध |  Supreme Court lifts life ban on Sreesanth

क्रिकेटर श्रीसंत के लिए एक अच्छी खबर आई है। बीसीसीआई द्वारा उनपर लगाए गए आजीवन प्रतिबंध को शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने हटा दिया है। कोर्ट ने बीसीसीआई से कहा कि प्रतिबंध पर तीन महीने में फिर से विचार करें और श्रीसंत का भी पक्ष सुने। श्रीसंत पर से प्रतिबंध भले ही हट गया हो लेकिन वह अभी खेल नहीं पाएंगे।

फैसले से खुश श्रीसंत

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर ख़ुशी जताते हुए श्रीसंत ने कहा कि मैं इस फैसले से काफी खुश हूं और फिर से मैदान में उतारने को तैयार हैं। 90 दिन के अंदर बीसीसीआई को फैसला लेना है लेकिन ये ज्यादा नही है जहां मैंने इतना लंबा इंतजार किया है। उन्होंने कहा मैं लिएंडर पेस को आदर्श मानता हूं, जब वह 45 साल की उम्र में ग्रैंडस्लैम खेल सकते हैं, नेहरा 38 साल की उम्र में वर्ल्डकप खेल सकते हैं तो मैं क्यों नहीं। मैं तो अभी केवल 36 साल का हूं। मेरी प्रैक्टिस जारी है। जब उनसे पूछा गया कि क्या इतने लंबे समय बाद मैदान में वापसी करना आसान होगा? तो उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को मैदान पर चोट लगती है और वो 2-3 साल तक खेल से दूर रहते हैं।

इस कारण लगा था प्रतिबंध

2013 में आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में श्रीसंत का नाम सामने आया था। इस दौरान श्रीसंत को पुलिस जांच में क्लीन चीट मिल गई थी लेकिन बीसीसीआई ने पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। इसके बाद केरल हाइकोर्ट की एकल जज बेंच ने श्रीसंत पर लगे इस प्रतिबंध को हटा दिया था लेकिन बीसीसीआई ने पुनर्विचार याचिका लगा दी थी। इस पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई करते हुए केरल हाईकोर्ट ने अपना पलट दिया और श्रीसंत पर फिर प्रतिबंध लगा दिया। केरल हाईकोर्ट के इस फैसले को श्रीसंत ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। बता दे कि जब स्पॉट फिक्सिंग मामले में फंसे थे तब वह राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते थे।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com