Breaking News

जल्द ही सुपर कॉरिडोर और बायपास पर लैंडलाइन कनेक्शन देगा BSNL

Posted on: 18 Sep 2018 10:24 by Ravindra Singh Rana
जल्द ही सुपर कॉरिडोर और बायपास पर लैंडलाइन कनेक्शन देगा BSNL

इंदौर: बीएसएनएल शहर के विस्तार को देखते हुए सुपर कॉरिडोर एवं बायपास पर नए लैंडलाइन कनेक्शन देने की योजना पर काम कर रहा है। इसके लिए लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने बीएसएनएल अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं। कल भोपाल में आयोजित मध्यप्रदेश के सांसदों की बैठक में लोकसभा स्पीकर श्रीमती सुमित्रा महाजन ने कहा कि इंदौर के विस्तार को देखते हुए नई कॉलोनी एवं बसाहटों पर बीएसएनएल को अपनी लैंडलाइन कनेक्टिविटी पहुंचाना चाहिए लेकिन बीएसएनएल इसमें काफी पिछड़ रहा है।

इसके बाद मुख्य महाप्रबंधक डॉक्टर महेश शुक्ला ने श्रीमती महाजन को आश्वासन दिया कि सुपर कॉरिडोर पर 16 किलोमीटर ऑप्टिकल फाइबर केबल डालने के लिए योजना अनुमोदित कर दी गई है तथा फंड भी अलाट कर दिया गया है। यहां 30 जनवरी 2019 तक बीएसएनएल नए लैंडलाइन कनेक्शन देने की स्थिति में आ जाएगा। मुख्य महाप्रबंधक ने बताया कि राऊ से लेकर मांगलिया तक 37.5 किलोमीटर ऑप्टिकल फाइबर केबल डालने की योजना अनुमोदित कर दी गई है एवं बीएसएनएल मार्च 2019 तक इन क्षेत्रों में भी नए कनेक्शन देने की स्थिति में आ जाएगा। ताई ने यह भी कहा कि साइबर क्राइम को रोकने के लिए सुदृढ़ नीति बनाने की आवश्यकता है।

बीएसएनएल को इस हेतु कार्य करना चाहिए। बैठक में सांसद प्रहलाद पटेल ने सुदूर गांव तक BSNL का मोबाइल नेटवर्क नहीं पहुंचने पर आक्रोश जताया तथा कहा कि जिन स्थानों पर प्रधानमंत्री सड़क योजना की सड़क पहुंच गई है वहां पर मोबाइल नेटवर्क का नहीं पहुंचना आश्चर्यजनक है। सांसद रीती पाठक ने पंचायतों में ऑप्टिकल फाइबर जल्द बिछाने का आग्रह किया। फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि गांव में भी शहर के समान विकास कार्य किए जाना चाहिए। बैठक में सांसद आलोक संजर, सुधीर गुप्ता, भागीरथ प्रसाद सहित 20 से अधिक सांसद उपस्थित थे।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com