Breaking News

समाजसेवा करने वाली सुमन राव बनी मिस इंडिया-2019

Posted on: 16 Jun 2019 11:44 by Pawan Yadav
समाजसेवा करने वाली सुमन राव बनी मिस इंडिया-2019

समाजसेवा करने वाली राजस्थान की सुमन राव ने फेमिना मिस इंडिया-2019 का खिताब जीत लिया है। मुंबई में हुए फेमिना मिस इंडिया ग्रैंड फिनाले में देश की 30 सुंदरियोें ने हिस्सा लिया था। इन सबको पीछे छोड़ते हुए सुमन राव ने मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया। मिस इंडिया विनर 2019 सुमन राव को मिस इंडिया-2018 की विनर अनुकृति वास ने ताज पहनाया।

इस कार्यक्रम को करन जौहर, मनीष पॉल और पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने होस्ट किया। इस दौरान हुमा कुरैशी, चित्रागंदा सिंह, रेमो डिसूजा, आयुष शर्मा, मुकेश छाबरा, दिया मिर्जा और नेहा धूपिया सहित कई बड़े सितारे कार्यक्रम में मौजूद रहे।

सुमन राव के बाद दूसरे स्थान पर यानी रनरअप छत्तीसगढ़ की शिवानी जाधव रहीं है। जाधव अब इस साल मिस ग्रांड इंटरनेशनल में भारत को रिप्रेजेंट करेंगी, जबकि तीसरे स्थान पर यानी सेकंड रनरअप बिहार की श्रेया रंजन रही है। श्रेया रंजन मिस युनाइटेड कंटीनेंट ब्यूटी कॉन्टेस्ट जाएंगी और भारत को रिप्रेजेंट करेंगी। तेलंगाना की संजना विज भी रनर अप रहीं।

बताया जा रहा है कि मिस इंडिया बनीं सुमन राव अब इसी साल दिसंबर को थाइलैंड में आयोजित होने वाले मिस वर्ल्ड 2019 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।इससे पहले फेमिना मिस इंडिया-2019 में 30 सुंदरियों ने हिस्सा लिया था। इनमें से 6 सुंदर चेहरों को फाइनल में जगह मिली। इनमें राजस्थान की सुमन राव, यूपी की शिनांता चैहान, छत्तीसगढ़ की शिवानी जाधव, असम की ज्योतिश्मिता बरुआ, बिहार की श्रेया शंकर और तेलंगाना की संजना विज रहीं।

सुमन सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहती है। वह परिवार के साथ तस्वीरें भी शेयर करती रहती है। सुमन गरीब बच्चों की मदद करती रहती है, जिनके फोटो भी सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की, जिसमें वो एक गरीब महिला और उसके बच्चे के साथ नजर आ रही हैं। सुमन ने कुछ गरीब लोगों को खाने का सामान दान में दिया।

इस पोस्ट को शेयर करते हुए सुमन ने लिखा, ‘इससे बड़ी खुशी और कुछ नहीं हो सकती।‘ साथ ही सुमन बीमार बच्चों की मदद के लिए एक फाउंडेशन भी चलाती हैं। इसकी जानकारी भी उनके एक इंस्टाग्राम पोस्ट से मिली।सुमन लोगों से चंदा एकत्रित कर उन बच्चों का इलाज करवाती हैं, जिनका परिवार आर्थिक रूप से कमजोर होता है। वहीं कुछ तस्वीरों में सुमन अपने दोस्तों के साथ एंज्वॉय करती भी नजर आ रही हैं। मॉडलिंग के अलावा अनुकृति को डांस करने का भी शौक है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com