Breaking News

पति के गुजरने के बाद विजन को आगे बढ़ाएगी यह अभिनेत्री | Sumalta to contest Loksabha Election

Posted on: 23 Mar 2019 18:19 by Surbhi Bhawsar
पति के गुजरने के बाद विजन को आगे बढ़ाएगी यह अभिनेत्री | Sumalta to contest Loksabha Election

राजनीति में आने को आज के युग में हर कोई बेताब रहता है, शायद ही कोई ऐसा होगा जो राजनीति में आने का मौका छोडना चाहेगा। ऐसे में हाल ही में बहुभाषी फिल्म अदाकारा सुमलता का नाम भी सामने आया है। सुमलता कांग्रेस के दिवंगत नेता एम.एच.अंबरीश की विधवा है। वे कहती है कि मांड्या के लोगों में अंबरीश के प्रति बहुत निष्ठा थी और अंबरीष भी यहां के लोगों के विकास को लेकर सदैव चिंतित रहे है। इसीलिए वे भी मांड्या के लोगों के लिए लोकसभा चुनाव में निर्दलीय भाग लेगी।

must read: हार्दिक पटेल बने बेरोजगार, छिड़ा ट्विटर वॉर | Loksabha Elections 2019: Hardik Patel Became ‘Berojgar Hardik Patel’ on twitter

1963 में चेन्नई के तेलुगु परिवार में जन्म लेनी वाली सुमलता ने कम उम्र में ही अभिनय की दुनिया में कदम रखा था। 1979 में आंध्र प्रदेश की एक सौंदर्य प्रतियोगिता जीतने के बाद सुमलता ने 15 साल की उम्र में अभिनय करना शुरू किया। इस प्रतियोगिता को जीतने के बाद उनके फोटो पत्रिकाओं में प्रसारित होने लगे जिसे फिल्म निर्माता डी रामानाडू ने देखते ही उनके साथ फिल्म बनाने की ठान ली।

must read: स्मृति ईरानी के साथ भाजपा ने क्यों किया ऐसा? | Loksabha Election 2019: Why did the BJP with Smriti Irani?

सुमलता ने थिसाई मारिया परवैगल नाम की तेलुगु फिल्म से अभिनय की शुरूआत की जिसके बाद उन्हें बेस्ट न्यू फेस का अवार्ड मिला। अपने अभिनय के करियर में उन्होंने तेलुगु, कन्नड, हिन्दी, मलयालम समेत कई भाषाओं की फिल्मों में काम किया।

1991 में सुमलता ने फिल्म अभिनेता एम.एच.अंबरीश के साथ शादी कर ली। अंबरीष कांग्रेस पार्टी के अनुभवी और दिग्गज नेता थेे। वे 1994 में विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल हो गए। राजनीति में अंबरीष की शुरूआत भले ही कुछ खास न रही हो पर समय के साथ उन्होंने मांड्या के लोगों के बीच एक अच्छे नेता वाली छवि बना ली थी। 2018 में कार्डिक अरेस्ट के कारण अंबरीष का निधन हो गया।

must read: Loksabha Election: BSP की पहली सूची, सामाजिक समीकरण का रखा ध्यान | BSP declared 11 Candidates Name For Loksabha Election

सुमलता ने कहा है कि मैं अपने पति के विजन को मांड्या के लिए आगे ले जाना चाहती हूं। मैं निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लडूंगी। अंबरीष ने लोकसभा में मांड्या क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था।

must read: Loksabha Election: आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का टिकट काटा भाजपा ने | BJP announced list of candidates

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com