सावन के बुधवार में ऐसे मनाए श्री गणेश को, पूरी होगी हर मनोकामना

0
76
ganesh

सावन के महीने में जिस प्रकार शिव को पूजा जाता हैं उसी प्रकार भगवान गणेश जी को भी प्रसन्न कर अपने सभी कष्टों से मुक्ति पा सकते हैं। श्री गणेश भगवान शिव के पूत्र हैं और उनकी पूजा करने से भी शिव प्रसन्न होते हैं। गणेश जी को प्रसन्न करने से कुछ उपाय आज हम आपको बता रहे हैं जिन्हें आजमाकर आप शिव और गणेश दोनों को ही प्रसन्न कर सकते हैं।

1- बुधवार को गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए उन्हें सिंदूर अर्पित करना बेहद शुभ माना जाता है। सावन में उन्हें सिंदूर चढ़ाने से समस्त परेशानियां दूर होकर सभी समस्याओं का समाधान होता है।

2- सावन में बुधवार को गणेशजी के मंदिर में जाकर दर्शन करने से वे जल्द ही प्रसन्न होते है साथ ही यदि आप उन्हें लड्डुओं का भोग लगाएंगे तो आपके जीवन में लड्डुओं के तरह ही मिठास घुल जाएगी। गणेश जी को मूंग के लड्डुओं का भोग चढ़ाने से आप हर तरह की परीक्षा में पास हो जाएंगे।

3- बुधवार को गणेश जी को हरी दूर्वा चढ़ाना काफी शुभ माना जाता है। सावन में हर बुधवार गाय को हरी घास खिलाएं। ऐसा करने से आपके घर में बरकत हमेशा बनी रहेगी।

4- अपनी मेहनत का पूर्ण फल प्राप्त करने और अपनी सभी बाधाओं को दूर करने के लिए सावन में ‘गणेश रुद्राक्ष’ धारण करें। गणेश मंदिर में 7 बुधवार तक गुड़ का भोग चढ़ाने से आपकी सभी मनोकामना अवश्य पूरी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here