Breaking News

देखिए कारपेंटर की बेटी ने क्या चमत्कार कर दिखाया बोर्ड की परीक्षा में | Success Story of Carpainter Daughter Radhika of Class 10th

Posted on: 16 May 2019 10:51 by Surbhi Bhawsar
देखिए कारपेंटर की बेटी ने क्या चमत्कार कर दिखाया बोर्ड की परीक्षा में | Success Story of Carpainter Daughter Radhika of Class 10th

सागर। बुधवार को माध्यमिक शिक्षामंडल द्वारा घोषित 12वीं और 10वीं के नतीजों की मैरिट लिस्ट में प्रदेश के छोटे-छोटे कस्बों का दबदबा है। सागर में 10वीं टॉपर लिस्ट में चौथे नंबर पर आने वाली राधिका के पिता रामेश्वर कारपेन्टर हैं। राधिका जैसे ही अपनी मार्कशीट का प्रिंटआउट लेकर पिता पास पहुंची उनकी आंखे भर आई और भरी आंखों से उन्होंने बेटी राधिका को अपने गले से लगा लिया।

राधिका को साइंस 95 नंबर आए हैं। बाकी चारों विषयों में 100 में से 100 नंबर हैं। राधिका ने बताया कि वो हर दिन छह से सात घंटे पढ़ाई करती थी। हर सब्जेक्ट को 45 मिनट पढ़ना और फिर 15 मिनट में याद करा हुआ लिखना। ये प्रोसेज राधिका हर सब्जेक्ट के लिए दोहराती थीं।

राधिका ने बताया कि पढ़ाई के लिए पिता ने हरसंभव मदद की और हमेशा मोटिवेट किया। उनके भाई ने भी पढ़ाई में हमेशा सहयोग किया। घर में भी सब लोग काम-काज करने की जगह पढ़ाई पर फोकस करने कहते थे। राधिका के पिता ने कहा कि हमारी भी यही इच्छा है कि बेटी जितना चाहे उतना पढ़े और हम इसे पढ़ाएंगे। राधिका 11वीं क्लास में मैथ लेना चाहती हैं। राधिका का सपना आईएएस बनने का है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com