शेयर बाजार : सेंसेक्स और निफ्टी ने फिर बनाया नया रिकाॅर्ड | Stock Markets: Sensex and Nifty re-create new record

0
31
Share bajar

शेयर बाजार के कारोबारी सत्र के पहले दिन से ही बाजार में रौनक देखने को मिल रही है। बुधवार को लेवाली और रुपया की मजबूती से सेंसेक्स 170 अंक और निफ्टी 45 अंक की बढ़त के साथ खुले। बाजार गुलजार होते हुए निफ्टी 11745 के रिकाॅर्ड स्तर पर कारोबार कर रहा था, जो सात महीने के उच्ततम शिखर पर रहा, जबकि सेंसेक्स 39226 अंक के रिकाॅर्ड स्तर पर पहुंच गया। कारोबार के दौरान निफ्टी ने बुधवार को इतिहास रचते हुए 11761 का नया स्तर बनाया है।

बाजार के जानकारों के मुताबिक शेयर बाजार में कारोबार के दौरान रियल्टी, पीएसयू बैंक, ऑटो, एफएमसीजी और आईटी शेयरों में जोरदार लेवाली देखने को मिली है, जबकि मीडिया, मेटल और फाॅर्मा शेयरों में दबाव नजर आ रहा है। इधर, डॉलर के मुकाबले रुपए की शुरुआत बुधवार को हल्की बढ़त के साथ हुई है। रुपया तीन पैसे बढ़कर 68.72 के स्तर पर खुला है। गौरतलब है कि दो दिन से रुपए में मजबूती देखने को मिल रही है।

Read More :  “ऊंची दुकान फीके पकवान” जैसा प्रदर्शन है इन खिलाड़ियों का आईपीएल में | Poor performance of these players in the IPL

लेवाली से शेयर बाजार में दिखी रौनक

वैश्विक बाजारों के बेहतर परिणाम के दाम पर घरेलू शेयर बाजार में रौनक देखने को मिली। कारोबारी सत्र में  सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान पर खुले।  सेंसेक्स 170 अंकों के उछाल के साथ 39228 अंकों पर खुला, जबकि निफ्टी 45 अंकों की बढ़त के साथ 11757 अंक पर खुला। खबर लिखे जाने तक बाजार में लेवाली को दौर बना हुआ था।

Read More : नए वित्तीय वर्ष के पहले दिन महंगे हो गए गैस सिलेंडर | Gas cylinders became expensive on the first day of new financial year

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here