Breaking News

लो कॉस्ट रेसिपी से रहे हेल्दी:रक्षा गोयल

Posted on: 14 Jun 2018 06:54 by hemlata lovanshi
लो कॉस्ट रेसिपी से रहे हेल्दी:रक्षा गोयल

इंदौर: सिंपल एंड स्वीट सी​ दिखने वाली युवा डायटीशियन रक्षा गोयल स्वास्थ्य को लेकर उतनी ही स्ट्रिक्ट हैं। स्पेशली महिलाओं और बच्चों को लेकर। ghamasan.com आज आपको मिलवा रहा है इंडियन डायटेटिक एसोसिएट्स एमपी चैप्टर जॉइंट सेक्रेटरी रक्षा गोयल से।

हम हेल्दी तो परिवार हेल्दी, स्लोगन के साथ पिछले 9 सालों से स्वास्थ्य के प्रति जागरूक कर रहीं रक्षा जी पांच सालों से एनजीओ से भी जुड़ी हैं। इसके साथ ही समय-समय पर फिटनेस और हेल्थ को लेकर वर्कशॉप भी करती हैं।raksha 5खत्म करना है कुपोषणraksha 2

रक्षा जी ने बताया कि मैं कई एनजीओ से जुड़ी हूं। मुझे लगता है प्रोफेशन के साथ कुछ ऐसा भी करना चाहिए जिससे दूसरों का भी भला हो। हर काम केवल पैसों के लिए नहीं होता। इसलिए मैं ​फ्री आॅफ कॉस्ट वर्कशॉप करती हूं जिससे बच्चों की सबसे बड़ी समस्यां कुपोषण खत्म हो। वर्कशॉप में महिलाओं को लो कॉस्ट रेसिपी भी बताती हूं ताकि पूरा परिवार हेल्दी रहें।

यूटीआई कैंपेनraksha 4महिलाओं को पहले अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। कई समस्याएं होती हैं, ऐसे में पुरूषों से ज्यादा महिलाओं को ज्यादा हेल्थ और फिटनेस का ध्यान रखना चाहिए। हम एक साल से यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन यूटीआई कैंपेन चला रहे हैं। कैंपेन में महिलाओं को हाइजीन के प्रति अवेयर करते हैं। हाइजीन की जानकारी बहुत जरूरी है क्योंकि इससे कई बीमारियों से बचा सकता है।

30 मिनट खुद के लिएraksha 1डायटीशिन होने के नाते सबसे पहले मुझे खुद की फिटनस का ध्यान रखना होता है। मैं डेली 30 मिनट खुद के लिए देती हूं। इसमें योगा, मेडिटेशन, एक्सरसाइज के साथ ही रनिंग भी शामिल होती है। लो कॉस्ट रेसिपी मैं खुद बना कर खाती हूं। हेल्दी और फिट लो कॉस्ट रेसिपी से भी रहा जा सकता है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com