स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की गैलरी में भरा पानी, वीडियो हुआ वायरल

0
18
statue of unity

नर्मदा जिले के केवड़िया में 182 मीटर ऊंची सरदार वलभ भाई पटेल की स्टेच्यू ऑफ यूनिटी दुनिया में सबसे ऊंची प्रतिमा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल 31 अक्टूबर को इसका उद्घाटन किया था। गुजरात में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की दर्शक गैलरी में बारिश का पानी घुस गया है और पर्यटकों ने फर्श पर पानी फैलने और छत से पानी टपकने का वीडियो वायरल जिसके बाद इस पर सवाल उठ रहे है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो पर लोगो ने निराशा जताई है। अधिकारियों ने बताया कि 135 मीटर ऊंची इस गैलरी के सामने ग्रिल लगा है जिससे भारी बारिश के दौरान तेज हवा के साथ पानी घुस जाता है। एक पर्यटक ने कहा, ”हम दुनिया की इस सबसे ऊंची प्रतिमा को देखने के लिए बड़ी आस के साथ आए थे।

लेकिन हमें प्रतिमा वर्षा में देख बहुत बुरा लग रहा है। अभी तो भारी बारिश हुई भी नहीं है लेकिन मुख्य सभागार और दर्शक गैलरी में पानी भर गया है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है.” नर्मदा कलेक्टर और प्रतिमा के लिए मुख्य प्रशासक आईके पटेल कहा कि दर्शक गैलरी के अंदर पानी रिसने की घटना प्राकृतिक है।

उन्होंने कहा, “प्रतिमा की छाती पर बनी दर्शक गैलरी आगे से ग्रिल के साथ खुली है। गैलरी के पीछे की तरफ कांच लगा है। डिजाइन के हिसाब से सामने का दृश्य खुला है इसलिए यह स्वाभाविक है कि बारिश होने पर पानी अंदर घुसेगा. ”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here