Breaking News

राफेल डील पर ट्रंप की भारत को धमकी

Posted on: 11 Oct 2018 16:07 by Surbhi Bhawsar
राफेल डील पर ट्रंप की भारत को धमकी

Statement Of Donald Trump On CAATSA After S-400 Deal

राफेल डील पर मोदी सरकार की मुसीबत कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। गुरुवार को राफेल मामले पर फ्रांस ने बड़ा खुलासा किया है, वही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयान ने भी मोदी सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। ट्रंप ने भारत को धमकी देते हुए कहा कि रूस से डिफेंस डील और ईरान से तेल आयात करना भारत को भारी पड़ेगा।

राफेल डील: ‘मीडियापार्ट’ का बड़ा खुलासा, मोदी सरकार में मची हलचल

Image result for donald trump

via

ट्रंप ने रूस के साथ 500 करोड़ डॉलर में एस-400 मिसाइल सिस्टम डील और मना करने के बाद भी ईरान से तेल आयात को लेक भारत से नाराजगी जताई हैं।

Image result for donald trump

via

राफेल पर घिरी मोदी सरकार, SC ने पूछा-कैसे हुई डील?

ट्रंप ने कहा कि रूस से पांच अरब डॉलर के एस-400 हवाई रक्षा प्रणाली खरीद सौदे पर भारत जल्द ही दंडात्मक काट्सा प्रतिबंधों पर उनके फैसले से अवगत होगा। काउंटरिंग अमेरिकाज एडवर्सरीज थ्रू सैंक्शंस एक्ट’ (काट्सा) के तहत रूस के साथ हथियार सौदे पर अमेरिकी प्रतिबंधों से भारत को छूट देने का अधिकार केवल ट्रंप के ही पास है।

Image result for donald trump

via

बता दें कि भारत ने पिछले हफ्ते ही रूस के साथ अरबों डालर की एस-400 ट्रॉयम्स एयर डिफेंस सिस्टम के लिये करार किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ रूसी राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन की दिल्ली में हुई मुलाकात के दौरान इस समझौते पर हस्ताक्षर हुए थे। माना जा रहा है कि इस डील से भारतीय सेना की ताकत बढ़ेगी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com