हिन्दी दिवस के अवसर पर जयपुर में होगा राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन

0
102
hindi diwas

हिन्दी दिवस (14 सितम्बर) के अवसर पर भाषा एवं पुस्तकालय विभाग द्वारा जयपुर में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। भाषा एवं पुस्तकालय विभाग के शासन सचिव डॉ.आर.वेंकटेश्वरन ने परिपत्र जारी कर सभी विभागाध्यक्षों को कहा कि इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम में विभागों, अद्र्ध सरकारी संस्थानों, शैक्षणिक संस्थानों में कार्यरत राजभाषा अधिकारी को सम्मिलित होने के लिए निर्देशित किया जाए ताकि हिन्दी के संर्वद्धन के लिए किये जा रहे प्रयासों की उन्हें जानकारी हो सकें। 

उन्होंने बताया कि 14 सितम्बर को प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी केन्द्र एवं राज्य सरकार के सभी विभागों, अद्र्ध सरकारी संस्थानों द्वारा हिन्दी दिवस को समारोह के रूप में उत्साहपूर्वक मनाने की परम्परा है। राज्य के समस्त विभागों, कार्यालयों, अद्र्ध सरकारी संस्थानों एवं राज्य के समस्त शैक्षणिक संस्थानों में हिन्दी दिवस का उत्साहपूर्वक मनाया जायेगा। उन्होंने बताया कि विभिन्न राजकीय संस्थानों में आयोजित कार्यक्रमों की सूचना एवं रिपोर्ट निदेशक, भाषा एवं पुस्तकालय विभाग को भिजवाने के निर्देश दिये गये है।

शासन सचिव स्कूल शिक्षा ने बताया कि 14 सितम्बर हिन्दी दिवस के अवसर पर अधिकारियों, कर्मचारियों, शिक्षकों, छात्र- छात्राओं एवं आमजन में हिन्दी से संबंधित विचार गोष्ठी, निबंध, लेखन, काव्य गोष्ठी, वाद विवाद या साहित्यिक कार्यक्रम जैसे विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जा सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here