Breaking News

यूएस-ईरान तनाव: ट्रंप प्रशासन ने वापस बुलाए अपने अधिकारीnews today, news hindi, news live, news breaking,

Posted on: 15 May 2019 15:49 by Surbhi Bhawsar
यूएस-ईरान तनाव: ट्रंप प्रशासन ने वापस बुलाए अपने अधिकारीnews today, news hindi, news live, news breaking,

नई दिल्ली: ईरान और अमेरिका के बीच लगातार तनाव बढ़ता जा रहा है। युएई के तट पर सऊदी के दो तेल टैंकरों पर हुए हमले के बाद दोनों देशो के बीच तनाव अपने चरम पर है। बढ़ते तनाव को देखते हुए दोनों देशो के बीच युद्ध के आसार दिखने लगे है। इन सबके बीच अमेरिका ने ईराक में मौजूद अपने अधिकारियों को वापस बुला लिया है।

अमेरिका नेअपने सभी गैर-जरूरी, गैर-तात्कालिक सरकारी कर्मचारियों को इराक छोड़ने के आदेश जारी कर दिए है। इराक के अमेरिकी दूतावास की वेबसाइट पर जारी ‘अलर्ट’ के अनुसार कहा गया है कि कर्मचारियों को जितनी जल्दी हो सके इराक छोड़ना शुरू कर देना चाहिए।

अमेरिका का अपने कर्मचारियों को वापस बुलाने के निर्देश उस बयान के बाद आया है जिसमे उसे इरान की ओर से नए खतरे की सूचना मिली थी। अमेरिका को सूचना मिली थी कि अमेरिकी और अमेरिकी रूचि वाले क्षेत्रों को निशाना बनाया जा सकता है। इतना ही नहीं अमेरिका का ये निर्देश इस लिहाज से भी अहम् है क्योकि इराक ईरान का पड़ोसी देश है।

हालांकि ईरान ने इसमें अपनी भूमिका होने से इनकार किया है और इसके पीछे विदेशी ताकत की साजिश बताया है। इस सबके बीच पश्चिमी एशिया में अपनी स्थिति मजबूत करने और किसी भी आपातकालीन परिस्थिति से निपटने की तैयारी अमेरिका ने शुरू कर दी है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com