Breaking News

Birthday special: इस साल कई उपलब्धियों को किया अपने नाम

Posted on: 09 Nov 2018 12:34 by shilpa
Birthday special: इस साल कई उपलब्धियों को किया अपने नाम

2018 साल पृथ्वी के लिए कई कारणों से यादगार रहेगा। 18 साल की उम्र में भारत के लिए अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत करने वाले पृथ्वी शॉ आज अपना 19वां जन्मदिन मना रहे हैं.

इस साल में इस खिलाड़ी को जहां-जहां मौका मिला, उसने वहां-वहां अपना जलवा बिखेरा,अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत की है बल्कि कई उपलब्धियों को भी अपने नाम किया.आइये एक नजर डालते हैं इनके आंकड़ों और उपलब्धियों पर-

पृथ्वी अपने पदार्पण टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले चौथे सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं। न्यूजीलैंड में 2018 में आयोजित हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में भारतीय टीम ने उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया टीम को 8 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया था। राजकोट के मैदान पर उन्होंने विंडीज के खिलाफ 134 रन की पारी खेली. 154 गेंदों की इस पारी में शॉ ने 19 चौके जड़े.

एक अनोखी हैट्रिक पृथ्वी शॉ के नाम है। पाहिले ये सचिन के नाम थी। उसने रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में डेब्यू किया और उस मैच में शतक जमाया था। दिलीप ट्रॉफी में उन्होंने डेब्यू किया और फाइनल खेलते हुए शतक जमाया और अब टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करते हुए शतक बना डाला और अनोखी हैट्रिक पूरी की।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com