लंदन में सेल से ख़रीदारी करती भारतीय महिला टीम की स्टार मिताली और झूलन | Star Mithali Raj and Jhulan Goswami of Indian Women Team do Shopping from London Sale…

0
36

लंदन ( ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट ) से परीक्षित यादव

इंग्लैंड में धूप को त्यौहार जैसा माना जाता है । अगर सनी डे हो तो यहां लोग काम को भी आगे- पीछे करके घूमने का मौका नहीं छोड़ते। कुछ इलाके ऐसे हैं जहां भारतीय ज्यादा नजर आते हैं। इन्हीं में एक ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट भी है।

2 दिन पहले यंहा खिली धूप में भारतीय क्रिकेटर मिताली राज और झूलन गोस्वामी भी सैर पर निकली थी । यहां ना तो उन्हें कोई पहचान रहा था और ना ही ‘पूछ’रहा था ।नजर पड़ी तो मुंह से निकला ‘अरे यह लड़की तो झूलन जैसी है ‘ उन्होंने सुन लिया ।पीछे पलटी तो यकीन हो गया कि झूलन गोस्वामी ही है। थोड़ी देर में मिताली राज भी वहां पहुंच गई। फोटो के लिए कहा तो हाथ हिलाकर ना कर दिया। फिर बताया कि मीडिया से हूं तो फोटो के लिए राजी हो गई ।लेकिन चेहरे पर शल इतने थे जैसे जीरो पर आउट हो गई हो, वह भी बिना गेंद खेले।बात करना चाही तो दोनों आगे बढ़ गई।

‘तेजीनी’ स्टोर पर सेल लगी थी ।कुछ कपड़ों पर 50% ऑफ था तो कुछ पर एक के साथ एक मुफ्त था । दोनों ने यहीं से खरीदारी की। स्टोर के अंदर गया तो झूलन से आंख मिल गई उन्होंने दोबारा मुंह सीकोड लिया। तय कर लिया कि अब इनका पीछा नहीं करना है। वहीं मौजूद लोगों से ( मिताली झूलन की तरफ उंगली दिखाकर) पूछा क्या इन्हें जानते हैं तो किसी ने भी यह नहीं कहा कि हां पहचानते हैं । सैकड़ों की भीड़ में दोनों इतरा तो ऐसे रही थी जैसे धोनी और बुमराह हो लेकिन वहां कोई उन्हें ‘पूछने’ वाला भी नहीं था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here