श्रीलंका को दी शिकस्त, अब सेमीफाइनल में इस टीम से भिड़ेगी टीम इंडिया

0
65

लीड्स। आईसीसी विश्वकप में भारत ने अपने अंतिम लीग मैच में श्रीलंका को सात विकेट हरा दिया है। अब 9 जुलाई को होने वाले पहले पहले सेमीफाइनल में भारत की भिडंत न्यूजीलैंड से होगी। भारत की इस बड़ी के जीत के रोहित शर्मा, केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह हीरो रहे।

https://twitter.com/BCCI/status/1147550790027898880

इस टूर्नामेंट में भारत ने आठ में छह मैच जीते है, जबकि एक मैच में हार का सामना करना पड़ा और एक बारिश की वजह से रद्द हो गया था। इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका को एंजेलो मैथ्यूज (113) ने बेहतर बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 264 रनों का सम्मानजनक स्कोर दिया।

इसके जवाब में उतरी टीम इंडिया ने 43.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया था। टीम इंडिया ने रोहित शर्मा और केएल राहुल की शतकीय पारी की मदद से जीत आसानी से हासिल की। श्रीलंका के साथ खेले गए मैच में रोहित शर्मा ने कुछ और नए रिकाॅर्ड अपने नाम किए हैं। रोहित ने 94 गेंदों पर 14 चौके और दो छक्कों की मदद से 103 रन बनाए। शर्मा का इस टूर्नामेंट में पांचवा शतक है। इसी के साथ वह एक विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने श्रीलंका के ही पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा को पीछे किया जिनके नाम एक विश्व कप में चार शतक का रिकार्ड है।

इधर, केएल राहुल ने भी टूर्नामेंट में अपना पहला शतक जमाया। रोहित और राहुल ने पहले विकेट के लिए 189 रन जोड़े और इसी के साथ विश्व कप में भारत के लिए पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी के अपने ही पुराने रिकाॅर्ड को तोड़ा। इन दोनों ने इससे पहले इसी विश्व कप में बर्मिघम में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में पहले विकेट के लिए 176 रन जोड़े थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here