पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का छलका दर्द, बोले हमारे दोस्त भी हमें भिखारी समझते, फोन करो तो उन्हें लगता है पैसे मांगेंगे

भारत का पडोसी मुल्क पाकिस्तान इन दिनों आर्थिक संकट से जूझ रहा है. जिसको लेकर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का एक बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा हमारे भी हमें भिखारी समझते है.

पाकिस्तान की खराब अर्थव्यवस्था को लेकर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ का दर्द छलका है। उन्होंने कहा है कि हमारी हालत ऐसी हो गई है कि मित्र देशों ने भी पाकिस्तान को एक ऐसे व्यक्ति के रूप में देखना शुरू कर दिया है, जो हमेशा भीख मांगता है। दोस्तों को फ़ोन करो तो उन्हें लगता हम उनसे पैसे मांगेगे।

दरअसल, राजनीतिक और आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान की तकलीफ में भयानक बाढ़ ने बड़ा इजाफा किया है। जो चुनौतियां पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के सामने थीं, वही नए पीएम शहबाज शरीफ को भी झेलने पड़ रही हैं।

वकीलों के एक सम्मेलन में बोलते हुए शहबाज शरीफ ने मुल्क की लचर अर्थव्यवस्था का जिक्र किया और कहा कि मित्र देश भी यह सोचते हैं कि हम भिखारी हैं। उन्होंने कहा, आज जब हम किसी मित्र देश में जाते हैं या उन्हें फोन करते हैं, तो उन्हें लगता है कि हम उनसे पैसे मांगने आए हैं। अपने संबोधन में शहबाज ने भारत के आर्थिक विकास का भी जिक्र किया।

Alson Read: Indore: सितम्बर माह में Prostate Awareness Month मना रहा मेदांता हॉस्पिटल

बता दें कि पाकिस्तान पिछले 30 वर्षों में सबसे भीषण बाढ़ से जूझ रहा है। जून की शुरुआत में आई बाढ़ से यहां अब तक 1,400 से अधिक लोग मारे गए और 33 मिलियन लोग प्रभावित हुए है।