Breaking News

फ्रेंच एम्बेसी की पूर्व अधिकारी मिस गेल से विशेष बातचीत | Miss Gayle Former Officer of the French Embassy

Posted on: 30 Apr 2019 20:57 by bharat prajapat
फ्रेंच एम्बेसी की पूर्व अधिकारी मिस गेल से विशेष बातचीत | Miss Gayle Former Officer of the French Embassy

मिलिए मिस गेल से, दक्षिण फ़्रांस के छोटे से कसबे बोंडल में जन्मी मिस गेल को फ्रेंच हाई कमीशन ने उनके कल्चरल डिविजन का सेंट्रल इंडिया का हेड बनाकर पिछले साल इंदौर भेजा था. गेल को इंडिया इतना अच्छा लगा की उन्होंने यही बसने का इरादा कर लिया है. उनका कहना है की एजुकेशन के माध्यम से हम समाज एवं राष्ट्र को एक नई दिशा दे सकते है.

उन्होंने कहा की हमारी सरकार भारत के 20000 बच्चो को 2020 तक फ़्रांस में बेचलर, मास्टर एवं डोक्टोरेट कराना चाहती है. हम भारत के स्टूडेंट्स को स्कालरशिप भी देना चाहते है. गौतम बुध्धा एजुकेशन एवं सोशल वेलफेयर सोसाइटी द्वारा भारत के वंचित समुदाय के स्टूडेंट्स को स्कालरशिप एवं आर्थिक सहायता की जानकारी के उत्तर में उन्होंने कहा की समाज के आखरी पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक शिक्षा पहुंचनी चाहिए.

मिस गेल ने गौतम बुद्धा एजुकेशन एवं सोशल वेलफेयर सोसाइटी द्वारा वंचित समुदाय के स्टूडेंट्स की शिक्षा के लिए किये जाने वाले प्रयासों की सराहना की है. उन्होंने कहा की विश्व की तीसरी सबसे बड़ी भाषा फ्रेंच के नोलेज से भारत से स्टूडेंट्स अपने लिए संभावनाओ के द्वार खोल सकते है. उन्होंने कहा की फ्रेंच भाषा को सिर्फ फ़्रांस से जोड़कर ना देखे. यह विश्व के 40 देशो द्वारा बोली जा रही है.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com