सपा नेता आजम खान की फिर बढ़ी मुश्किलें, जारी हुआ गैर-जमानती वारंट

0

रामपुर। रामपुर से समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन के मामले में गैर जमानती वारंट जारी हुआ है। सपा सांसद पर तहसील स्वार में रोड शो के दौरान सेना पर विवादित टिप्पणी करने का आरोप है। एडीजे-6 की कोर्ट ने उन्हे 18 जनवरी तक पेश होने का आदेश दिया है।

बता दे कि नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में दिसंबर 2019 में उत्तरप्रदेश के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन किया गया था। वहीं रामपुर में हुए प्रदर्शन में सपा नेता और सांसद आजम खान भी शामिल हुए थे। लेकिन प्रदर्शन के लिए प्रशासन द्वारा अनुमति नहीं दिए जाने से नाराज आजम ने पार्टी कार्यालय की छत पर चढ़कर संशोधित कानून के विरोध में नारेबाजी की थी। उन्होने पाटी्र कार्यकर्ताओं से कहा था कि धारा 144 लगाने का मतलब यह नहीं है कि राजनीतिक कार्यक्रम को रोका जाए।

प्रदर्शन के दौरान सांसद आजम खान ने नागरिकता कानन को देश की भावना के खिलाफ लाया गया कानून बताया था। विरोध प्रदर्शन के बाद उन्होंने कहा, ‘मुल्क बहुत सवालिया निशान से जूझ रहा है। मेघालय से लेकर कश्मीर तक देश के हालात किसी से छिपे नहीं हैं। आजादी इंसान का बुनियादी और पैदाइशी हक है. आज पूरा देश इसलिए बेचैन है. संविधान की जो मूल भावना है वो लिबर्टी ऑफ मेन है।‘

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी है। वहीं कई विपक्षी दलों ने इस कानूून को असंवैध्सानिक कानून बताया है। इतना ही नहीं कई गैर बीजेपी शासित राजयों ने इस कानून को लागू करने से इनकार भी कर दिया है।