साउथ फिल्मों ने अपने नाम किया आधा साल, आने वाले 6 महीने किसका बजेगा डंका? क्या बॉलीवुड करेगा वापसी

2022 का आधा साल गुजर चुका है और बॉलीवुड फिल्में अपना कमाल नहीं दिखा पाई हैं. आने वाले 6 महीने में बॉलीवुड या साउथ में से कौन सी इंडस्ट्री धमाल मचाएगी यह देखने वाली बात होगी.

साल 2022 आधा बीत चुका है लेकिन अभी तक बॉलीवुड फिल्में अपना कमाल नहीं दिखा पाई हैं. बॉक्स ऑफिस पर साउथ इंडियन मूवी का जलवा दिखाई दे रहा है. पिछले 6 महीने तो बॉलीवुड के लिए खास नहीं रहे लेकिन आने वाले 6 महीनों में स्थिति बदल सकती है. वह इसलिए क्योंकि आने वाले महीनों में एक के बाद एक कई बड़ी फिल्में आने वाली हैं.

रणबीर कपूर की फिल्म शमशेरा से यह सिलसिला शुरू होगा जो सलमान खान की फिल्म कभी ईद कभी दिवाली तक चलेगा. हम आपको बताते हैं कि जुलाई से दिसंबर के बीच कौन सी साउथ और बॉलीवुड मूवी रिलीज हो रही है. आधा साल तो साउथ ने अपने नाम कर लिया लेकिन आने वाले 6 महीने में इस इंडस्ट्री को सफलता मिलती है, यह देखने वाली बात होगी.

Must Read- इंदौर जिले में जारी मानसून सत्र में अब तक हुई 219.7 मिमी औसत वर्षा, पिछ्ले साल की तुलना में सवा इंच ज्यादा हुई बारिश

22 जुलाई

4 सालों से बड़े पर्दे से दूर रणधीर कपूर अपनी फिल्म शमशेरा लेकर स्क्रीन पर वापसी कर रहे हैं. फिल्म में उनके साथ वाणी कपूर दिखाई देंगी. खास बात यह है कि इस फिल्म में रणबीर का डबल रोल है.

28 जुलाई

साउथ सुपरस्टार सुदीप किच्चा की फिल्म विक्रांता रोना इस दिन रिलीज हो रही है. फिल्म में उनके साथ जैकलीन फर्नांडिस दिखाई देंगी. इसे पैन इंडिया फिल्म कहा जा रहा है.

29 जुलाई

जॉन अब्राहम, अर्जुन कपूर, दिशा पाटनी और तारा सुतारिया एक विलेन के साथ दर्शकों का मनोरंजन करते दिखाई देंगे. फिल्म का पहला पार्ट काफी हिट था.

11 अगस्त

रक्षाबंधन के खास दिन पर दो बड़ी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर एक दूसरे को टक्कर देंगी. अक्षय कुमार की रक्षाबंधन और आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा इस दिन सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

25 अगस्त

साउथ सुपरस्टार विजय देवरकोंडा और अनन्या पांडे की लाइव 25 अगस्त को रिलीज होने वाली है. एक बार फिर दर्शकों को विजय का अग्रेसिव लुक दिखने वाला है.

9 सितंबर

बॉलीवुड के क्यूट कपल रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ब्रह्मास्त्र इस दिन रिलीज होगी. खास बात यह है कि किसी फिल्म से रणबीर और आलिया एक हुए हैं. इसी सेट पर दोनों को एक दूसरे से प्यार हुआ था.

30 सितंबर

इस दिन बड़े बजट की फिल्म Ponniyin Selvan रिलीज होने वाली है. फिल्म में ऐश्वर्या राय मुख्य भूमिका में दिखाई देंगी. इसी दिन रितिक रोशन और सैफ अली खान की विक्रम वेधा भी रिलीज होगी.

5 अक्टूबर

कंगना रनौत की पिछली फिल्म धाकड़ बुरी तरह पिटी है. लेकिन उनकी अगली फिल्म 5 अक्टूबर को रिलीज होगी जिसमें वह एयर फोर्स पायलट का किरदार निभाती दिखाई देंगी.

24 अक्टूबर

फिल्म रामसेतु इस दिन रिलीज होने वाली है. इस फिल्म में अक्षय कुमार, जैकलीन फर्नांडिस और नुसरत भरुचा मुख्य किरदारों में हैं.

4 नवंबर

भूल भुलैया 2 से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करने वाले कार्तिक आर्यन अब शहर ज्यादा बने दिखाई देंगे. उनकी यह फिल्म साउथ मूवी Ala Vaikunthpurramuloo का हिंदी रिमेक है.

11 नवंबर

अपने शानदार सक्सेसफुल फिल्म शमशेरा के पास सिद्धार्थ मल्होत्रा एक योद्धा के रूप में धमाकेदार एंट्री करने वाले हैं. फिल्म में उनके साथ दिशा पाटनी और राखी खन्ना दिखाई देंगे.

18 नवंबर

फिल्म दृश्यम के बाद अजय देवगन और तब्बू दृश्यम 2 के साथ वापसी कर रहे हैं. एक बार फिर यह मर्डर मिस्ट्री दर्शकों का दिल जीतेगी.

25 दिसंबर

रोहित शेट्टी की मूवी सर्कस इस दिन रिलीज होने वाली है. इसमें रणवीर सिंह, पूजा हेगडे, जैकलिन फर्नांडिस एक साथ दिखाई देंगे.

30 दिसंबर

सलमान खान की फिल्म कभी ईद कभी दिवाली का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है. यह फिल्म 30 दिसंबर को रिलीज होगी इसमें सलमान के साथ पूजा हेगड़े दिखाई देने वाली हैं.

लिस्ट को देखकर तो यही लगता है कि बॉलीवुड के पास कई बड़ी फिल्में है जो धमाल मचा सकती हैं. इन फिल्मों के साथ बॉलीवुड के पास एक मौका है कि वह अपना डंका फिर से बॉक्स ऑफिस पर बजा सके. हालांकि, यह तो रिलीज के बाद ही पता चलेगा कि कौन सी मूवी अपनी छाप दर्शकों के दिलों पर छोड़ती है.