Breaking News

शादी की यह अजीब सी रस्म आपको शादी करने से पहले सोचने पर मजबूर कर देगी

Posted on: 23 Jun 2018 16:29 by Ravi Alawa
शादी की यह अजीब सी रस्म आपको शादी करने से पहले सोचने पर मजबूर कर देगी

आजकल हर कोई अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए कुछ ना कुछ करते रहते है, अगर आप भी शादी करना चाहते है और अपनी शादी को यादगार बनाना चाहते है तो एक बार यह खबर जरुर पढ़ ले. शादी में जो सबसे खास चीज होती है वो है शादी की रस्मे, बिना रस्मों रिवाज के शादी करने का मजा ही नहीं है.

Via

अलग-अलग जगह पर शादी की अपनी अलग-अलग रस्मों रिवाज होते है. लेकिन आज हम आपको शादी की एक ऐसी रस्म बताने जा रहे है, जिसके बारे में जानकर शायद आप भी थोडा हैरान हो जायेंगे. अगर आपको पता चले की शादी के पहले आपकी होने वाली दुल्हन आपको डंडे से पीटने वाली है तो, शायद आप सोच में पड़ जायेंगे कि ऐसे कैसे पीट देगी.

Via

लेकिन घबराने वाली बात नहीं है, हम तो आपको शादी से पहले होने वाली उस रस्म के बारे में बताने जा रहे है जिसमे दुल्हन शादी से पहले अपने होने वाले पति को डंडे से पीटती है. जी हाँ यह अजीब सी रस्म साउथ अमेरिका के पेरू में होती है. यहाँ पर दुल्हन कुछ महिलाओं के साथ मिलकर डंडा लेकर दूल्हे को पीटती हैं.

Via

इस रस्म में दूल्हा एक बार भी विरोध नहीं करता है और झुककर मार खाता रहता है. दूल्हा इस रस्म को भी आराम से निभाता है, चाहे दुल्हे को दर्द हो. इस रस्म को लेकर यहाँ यह माना जाता है कि शादीशुदा जिन्दगी में आने वाले समय में पत्नी की सारी परेशानियों और मुश्किलों को पति सहन कर लेता है.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com