Breaking News

निशान्त चतुर्वेदी की राबड़ी जी पर ओछी टिप्पणी पर कुछ सुंदर प्रतिक्रिया | Comment on Rabri Ji by Nishant Chaturvedi’s

Posted on: 04 May 2019 12:15 by Surbhi Bhawsar
निशान्त चतुर्वेदी की राबड़ी जी पर ओछी टिप्पणी पर कुछ सुंदर प्रतिक्रिया | Comment on Rabri Ji by Nishant Chaturvedi’s

कोई नहीं निशान्त जी,आपकी माता जी यानि हमारी भी आदरणीय एवं सम्माननीय माता श्री तीन बार नहीं एक बार भी ट्विटर बोलती होंगी या नहीं बोलती होंगी लेकिन फिर भी हमारे लिए उतनी ही सम्माननीय रहेंगी। थोड़ा ऊँचा सोचिए ताकि @aroonpurie जी Funny Videos दिखाने की बजाय आपको कुछ डिबेट शो दे सके ।

– तेजस्वी यादव

Dear @aroonpurie ji, Do you really endorse the classist, racist, xenophobe and casteist remark by your editor? Don’t you think he must apologise for it?

@supriyapd Do you really have such unfairly prejudiced people working in your organisation.

– तेजस्वी यादव

हमने तो सुना था चतुर्वेदी पंडित जो होता है वो चार वेद का ज्ञाता होता है लेकिन आप तो द्विवेदी और त्रिवेदी से भी ज़्यादा अज्ञानी निकले।

मुझे कहते बुरा लग रहा है लेकिन चुनौती देता हूँ आप देवीतुल्य अपनी माता जी से इनकी बहस करा लें, चतुर्वेदी ख़ानदान जान जाएगा कौन क्या बोल सकता है।

आप कौन? मैं खामखा..

जनाब, दो राजनेताओं के संवाद में आपको टपकने का न्यौता किसने दिया? नेतागिरी का शौक़ है तो स्टूडियो राजनीति छोड़ ज़मीनी राजनीति करिए, किसने रोका है? लेकिन पत्रकार के चोले में ऐसी भक्ति लोकतंत्र की सेहत के लिए अच्छी नहीं है।

– संजय यादव

निशान्त जी, वो आपकी माता समान हैं। ऐसा भद्दा मज़ाक़ आप अपनी माँ के साथ भी करते हैं क्या?

पिछड़े वर्गों से आने वाली महिलाएँ किसी से पीछे नहीं हैं। आदरणीय @RabriDeviRJD जी बिहार की प्रथम महिला मुख्यमंत्री हैं। शायद ऐसी उपलब्धि आपके ख़ानदान में किसी को नहीं होगी इसलिए ज़ुबान बंद रखिए।

– डॉ. तनवीर हसन

Dear @aajtak one of your editors @nishantchat has tweeted a pervert and prejudiced tweet against @RabriDeviRJD …Do you endorse such brazenly chauvinistic and casteist posture in your channel(s)? Just asking for a nuanced understanding? @aroonpurie

– प्रो. मनोज झा

#बिहार की पहली महिला मुख्यमंत्री श्रीमती @RabriDeviRJD जी के विरुद्ध @aajtak के संपादक की यह भावना बिहार और देश की आधी आबादी का अपमान और भाजपा पोषित मीडिया के लोगों द्वारा महिलाओं के विरुद्ध मनुवादी मानसिकता का इज़हार है।

लोकतंत्र में ऐसे विचारों के पोषकों का खात्मा अतिआवश्यक ।

– उपेन्द्र कुशवाहा

तुम गधे हो निशांत। पिछड़ी जाति की, ग़रीब परिवार की एक महिला माननीय @RabriDeviRJD का देश के उस समय के दूसरे सबसे बड़े राज्य की चीफ़ मिनिस्टर बनना लोकतंत्र का चमत्कार है। सलाम करो उनको। माफ़ी माँगो। चरण स्पर्श करो। जातिवाद से ऊपर उठो।

दिलीप मंडल

जानना चाहते हैं कि एलिटिस्ट माइंड सेट क्या होता है और सामाजिक न्याय वाली बात क्यों बड़े तबके को कनेक्ट करती है,उसका जवाब इस एक ट्वीट में दिखेगा। “बेड टी” देर से मिलने या 8 बजे के बाद जनता से डिसकनेक्ट करने वाली नेता पर नहीं, तंज सिर्फ राबड़ी देवी को क्योंकि वह “क्लास” नहीं है।
– नरेंद्र नाथ मिश्र

Disgusting ! Downright classist and Casteist comment.
Our Savarna media’s contempt for leaders of the subaltern is nauseating.

– आरफ़ा ख़ानम

आप तो निहायत बदतमीज निकले @nishantchat
Not only are you disrespectful but extremely patronizing & condescending.
Do you go around asking elders in your household to pronounce words to see if their opinions matter or make sense?

– ज़ैनब सिकंदर

जब मेरी माँ @RabriDeviRJD बचपन में स्कूल पढ़ने जाती थीं तो सामन्ती सोच के शिक्षक माँ के छोटे जात का होने के कारण उनकी अहवेलना करते थे और डरा धमका कर स्कूल से बाहर कर देते थे ! चतुर्वेदी@nishantchat के ट्वीट से बेहद निराश हूँ कि 2019 में भी कुछ नहीं बदला ।😔

मेरी माँ और माँ जैसी अनगिनत महिलाओं को अगर सामंती पढ़ने देते तो आज इसमें कोई दो राय नहीं होती कि मेरी माँ आज इन सूट बूट वाले सामंतों से लाख गुना अच्छा अंग्रेज़ी बोलती।

– हेमा यादव

सामंतवाद की उपज हैं चतुर्वेदी जैसे लोग जिनकी ऐसी सोच को मिटाने का प्रयास किया श्री लालू यादव ने। पर जैसे कहते हैं ना कुत्ते की दुम टेढ़ी की टेढ़ी, वैसे ही सामंती सोच ने आज भी आज़ादी के 70 साल बाद अपनी सोच नहीं बल्कि केवल अपना चोला बदला है, अब ये सूट बूट में आ गए हैं। घटिया सोच बदलो!

नहीं हमें इनके जैसे नहीं बनना है ये मारने वाली सोच नहीं रखनी चाहिए ! अगर हम भी सामंती हो गए तो कुत्तों और इंसान में क्या फ़र्क़ रह जाएगा! रहने दें इन्हें इन्हीं की सोच में, हम तो इंसान ही ठीक हैं। 5 सालों में केवल मार काट ही तो हुआ है धर्म के नाम पर!

– चंदा यादव

Your tweet against @RabriDeviRJD aunty is offensive & disgraceful. You are a classist, casteist & abusive. Your ‘privilege’ speaks for you & no matter how hard you try, you can never be a Liberal.
आपकी भाषा तुच्छ और निंदनीय है। You owe her an unconditional apology!

– शेफ़ाली रॉय

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com